'मियां' वाले बयान पर अखिलेश ने असम के मुख्यमंत्री को लिया आड़े हाथ

मियां वाले बयान पर अखिलेश ने असम के मुख्यमंत्री को लिया आड़े हाथ

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि महंगाई के लिए एक समुदाय को जिम्मेदार ठहराना भाजपा की विभाजनकारी राजनीति का ताजा उदाहरण है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर भी कड़ी आपत्ति जताई। जिसमें उन्‍होंने कहा था कि सब्जियों की बढ़ती कीमतों के लिए मुसलमान जिम्मेदार हैं।

असम के मुख्यमंत्री ने कहा था कि ''शहर में सब्जियों की कीमतों में वृद्धि के लिए मियां (मुस्लिम) विक्रेता जिम्मेदार हैं। दाम बढ़ाने वाले ज्यादातर सब्जी विक्रेता मुस्लिम समुदाय के हैं। अखिलेश ने कहा, "भाजपा के मुख्यमंत्री द्वारा सब्जियों की बढ़ती कीमतों के लिए एक विशेष समुदाय को जिम्मेदार ठहराना बेहद निंदनीय है। यह एक संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है। भाजपा अपनी सरकारों की विफलताओं के लिए बलि का बकरा ढूंढती है। विभाजनकारी राजनीति लंबे समय तक नहीं चलती है। एक समय आएगा जब लोगों को बांटने वाले तितर-बितर हो जाएंगे।''

भाजपा के 'आपदा में अवसर' के नारे को दोहराते हुए अखिलेश ने कहा कि ऐसा लगता है कि बाढ़ जैसे संकट ने सरकारी अधिकारियों को बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का मौका दे दिया है। सरकार दिखा रही है कि बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए भारी धनराशि खर्च की जा रही है। लेकिन सच तो यह है कि ज़मीन पर कोई राहत और बचाव कार्य नहीं हुआ है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में बिजली की आपूर्ति नहीं है।

सपा प्रमुख ने कहा कि बाढ़ से पहले योगी सरकार ने राज्य भर में सड़कों के गड्ढे भरने में करोड़ों रुपये खर्च किये थे। उन्होंने कहा, पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोग जलभराव का सामना कर रहे हैं। पानी उनके घरों में घुस गया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने वाराणसी को बदलने और इसे क्योटो (जापानी शहर) के बराबर विकसित करने का वादा किया था, लेकिन मानसून में यह शहर वेनिस की याद दिलाता है।

सपा प्रमुख ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर में जलभराव की खबरें भी ट्विटर पर पोस्ट की। उन्होंने लिखा, जब वीवीआईपी जिले की यह हालत है तो कोई राज्य के बाकी हिस्सों की स्थिति की कल्पना कर सकता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 July 2023 9:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story