नतीजों के बाद तारीफ: चुनावी नतीजों के बाद बदले अजित पवार के सुर! अलग होने के बाद पहली बार की शरद पवार की तारीफ

चुनावी नतीजों के बाद बदले अजित पवार के सुर! अलग होने के बाद पहली बार की शरद पवार की तारीफ
  • चुनावी नतीजों के बाद बदले अजित पवार के सुर!
  • अलग होने के बाद पहली बार की शरद पवार की तारीफ
  • कैबिनेट में मंत्री पद का ऑफर नहीं लेने पर सफाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव में एनडीए का प्रदर्शन महाराष्ट्र में निराशाजनक रहा। खास तौर पर एनसीपी (अजित पवार) गुट सिर्फ एक सीट पर सिमट कर रह गई। बारामती लोकसभा सीट से अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को सुप्रिया सुले के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। चुनावी नतीजों से अजित पवार नीत एनसीपी को करारा झटका लगा है। इस बीच पार्टी स्थापना दिवस के कार्यक्रम में अजित पवार ने चाचा शरद पवार की तारीफ की है। जून 2023 में रास्ते और पार्टी अलग करने के बाद यह पहला मौका है जब अजित ने सार्वजनिक तौर पर शरद पवार की तारीफ की है। सीनियर पवार की तारीफ ने कयासों का बाजार गर्म कर दिया है। माना जा रहा है कि नतीजों के बाद अजित पवार के सुर बदल रहे हैं।

शरद पवार की तारीफ

पार्टी स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शरद पवार की तारीफ करते हुए अजित पवार ने कहा, "आज हमारे पास महत्वपूर्ण नेता नहीं है, यह दुख की बात है। शरद पवार ने 24 साल तक पार्टी का नेतृत्व किया, मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं।" उन्होंने आगे कहा कि शरद पवार ने सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर अलग होकर नई पार्टी का गठन किया था। वह तब से पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं और हमारे संगठन को दिशा दे रहे हैं। बता दें अजित पवार की पार्टी को चुनाव में सिर्फ एक लोकसभा सीट मिली है वहीं शरद पवार की एनसीपी ने 10 सीटों पर जीत हासिल की है। यही वजह है कि शरद पवार की तारीफ पर कई राजनीतिक कयास लगाए जा रहे हैं।

मोदी 3.0 में मंत्री पद नहीं लेने पर क्या बोले?

कार्यक्रम के दौरान अजित पवार ने मोदी कैबिनेट में ऑफर हुए मंत्री पद को स्वीकार नहीं करने पर भी सफाई दी। उन्होंने कहा कि रविवार को जब केंद्र में मोदी कैबिनेट का शपथ ग्रहण हो रहा था तो राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हमें राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) देने की पेशकश की थी। लेकिन हमने उनकी पेशकश यह कहते हुए ठुकरा दी कि हम राज्य मंत्री का पद नहीं ले सकते हैं। अजित ने कहा कि इस समय लोकसभा और राज्यसभा में हमारे एक-एक सांसद हैं और अगले जुलाई या अगस्त महीने तक हमारे तीन सदस्य राज्यसभा में देखने को मिलेंगे।

Created On :   11 Jun 2024 6:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story