अंतरराष्ट्रीय: शी चिनफिंग ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की

शी चिनफिंग ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की
चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने बुधवार को पेइचिंग के जन वृहत भवन में चीन की औपचारिक यात्रा कर रहीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से भेंट की। दोनों देशों के नेताओं ने घोषणा की कि वे चीन-बांग्लादेश संबंधों को व्यापक रणनीतिक सहकारी साझेदारी में उन्नत करेंगे।

बीजिंग, 10 जुलाई (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने बुधवार को पेइचिंग के जन वृहत भवन में चीन की औपचारिक यात्रा कर रहीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से भेंट की। दोनों देशों के नेताओं ने घोषणा की कि वे चीन-बांग्लादेश संबंधों को व्यापक रणनीतिक सहकारी साझेदारी में उन्नत करेंगे।

शी चिनफिंग ने कहा कि चीन और बांग्लादेश मित्रवत पड़ोसी हैं, जो एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं। दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण आदान-प्रदान लंबे समय से चला आ रहा है। चीन और बांग्लादेश के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के बाद दोनों देश हमेशा एक-दूसरे का सम्मान और समर्थन करते हैं, एक-दूसरे के साथ समान व्यवहार करते हैं और उभय जीत सहयोग में लगे हुए हैं। देशों के बीच, विशेषकर "ग्लोबल साउथ" के देशों के बीच मैत्रीपूर्ण आदान-प्रदान और पारस्परिक रूप से लाभप्रद सहयोग का उदाहरण स्थापित किया गया है। चीन, चीन-बांग्लादेश व्यापक रणनीतिक सहकारी साझेदारी की स्थिरता और दीर्घकालिक विकास को बढ़ावा देने को तैयार है।

शेख हसीना ने कहा कि बांग्लादेश चीन के साथ गहरी दोस्ती करके सम्मानित महसूस करता है। राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बुद्धिमान नेतृत्व में, चीन ने विभिन्न कठिनाइयों और चुनौतियों पर काबू पाया है, बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं और लोगों के जीवन स्तर में लगातार सुधार किया है। बांग्लादेश दृढ़ता से एक-चीन सिद्धांत का पालन करता है और थाइवान मुद्दे पर चीन के रुख का समर्थन करता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 July 2024 1:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story