खेल: इंग्लैंड के लिए भारत से बराबरी करना चुनौतीपूर्ण होगा ग्रीम स्मिथ

इंग्लैंड के लिए भारत से बराबरी करना चुनौतीपूर्ण होगा ग्रीम स्मिथ
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भारत के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में अपनी संभावनाओं के बारे में इंग्लैंड को आगाह करते हुए कहा है कि अगर मेजबान टीम आगे निकल गई तो उन्हें पकड़ना मुश्किल होगा।

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भारत के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में अपनी संभावनाओं के बारे में इंग्लैंड को आगाह करते हुए कहा है कि अगर मेजबान टीम आगे निकल गई तो उन्हें पकड़ना मुश्किल होगा।

सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद इंग्लैंड को लगातार अगले दो मैचों में हार झेलनी पड़ी। इस तरह इंग्लिश टीम पांच मैचों की श्रृंखला में 1-2 से पीछे है।

भारत में खेलने की अपनी पसंदीदा शैली पर कायम रहने और अपने प्रतिद्वंद्वी को अपनी चालों पर विचार करने के लिए मजबूर करने के लिए बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम की प्रशंसा करते हुए, अब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक स्मिथ ने आगाह किया कि आगे चलकर भारत से बराबरी करना चुनौतीपूर्ण होगा।

विजडन ने स्मिथ के हवाले से कहा, "हमेशा बहुत सारी प्रतिभाएं रही हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि उन्होंने डर को दूर कर दिया है। लोगों को काफी सुरक्षा प्रदान की है और खेल को वास्तव में सकारात्मक तरीके से देखते हैं। इंग्लैंड निश्चित रूप से जिस तरह से खेलना चाहता है, उस पर कायम है।''

पूर्व प्रोटियाज़ बल्लेबाज ने इंग्लैंड को मानसिक रूप से तरोताजा रहने और अपने गेम प्लान के तहत रहने की सलाह दी, क्योंकि भारत के खिलाफ कड़ी मेहनत, मैदान में लंबे समय तक रहने के साथ-साथ भीषण गर्मी, श्रृंखला के आगे बढ़ने के साथ उन्हें थका सकती है।

2012 के बाद से किसी ने भी भारत को भारत में टेस्ट सीरीज़ में नहीं हराया है। 2013 की शुरुआत के बाद से घर पर 44 टेस्ट में से भारत ने 36 जीते हैं और केवल दो हारे हैं।

भारत पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे है। इंग्लैंड शुक्रवार से रांची में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट को जीतकर बराबरी करना चाहेगा। जबकि, भारत की नजर सीरीज पर कब्जा जमाने पर होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Feb 2024 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story