हॉलीवुड: 'साइनफील्ड' फेम हीरम कास्टेन का निधन, 71 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

साइनफील्ड फेम हीरम कास्टेन का निधन, 71 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
'साइनफील्ड' फेम एक्टर हीरम कास्टेन का 71 साल की उम्र में निधन हो गया है। यह जानकारी उनके ऑफिशियल फेसबुक पोस्ट पर दी गई है।

लॉस एंजिल्स, 17 जून (आईएएनएस)। 'साइनफील्ड' फेम एक्टर हीरम कास्टेन का 71 साल की उम्र में निधन हो गया है। यह जानकारी उनके ऑफिशियल फेसबुक पोस्ट पर दी गई है।

कास्टेन पिछले 7 सालों से प्रोस्टेट कैंसर समेत कई गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे।

फेसबुक पोस्ट में लिखा, ''स्टैंड-अप कॉमिक एक्टर, जिन्होंने 80 और 90 के दशक में कई बेहतरीन फिल्में की, आज वो इस दुनिया में नहीं रहे। उनका 16 जून, रविवार को घर पर ही निधन हो गया। कास्टेन पिछले 6 महीने से काफी बीमार चल रहे थे। इस मुश्किल वक्त के दौरान उनके करीबियों ने उन्हें काफी सपोर्ट किया और जूम वीडियो कॉल के जरिए हिम्मत बढ़ायी।''

एक्टर की पत्नी डायना ने कहा कि अपने मजाकिया स्वभाव के चलते उन्होंने अपनी जिंदगी को कम से कम दो महीने आगे तक बढ़ा लिया था। आज भले वो हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपने फैंस के दिलों में वो हमेशा जिंदा रहेंगे।

हीरम न्यूयॉर्क शहर और न्यू जर्सी के कॉमेडी सीन्स में आइकोनिक फिगर थे। उन्होंने अपना स्टैंड-अप करियर 1978 में शुरू किया था, जब जेरी साइलफेल्ड ने 'द कॉमिक स्ट्रिप' के ऑडिशन में उन्हें पास किया। उन्होंने 1970 और 1980 के दशक में दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

हराम को हिट सिटकॉम 'साइनफील्ड' में अपने किरदार के लिए जाना जाता था। उन्होंने तीन एपिसोड में एलेन बेन्स के सहकर्मी माइकल की भूमिका निभाई। वे कई अन्य हिट टीवी शो में भी दिखाई दिए, जिनमें 'कर्ब योर एन्थुसियाज्म', 'सेव्ड बाय द बेल', 'द फ्रेश प्रिंस ऑफ बेल-एयर', 'एवरीबडी लव्स रेमंड' और 'माई वाइफ एंड किड्स' शामिल हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jun 2024 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story