राजनीति: सजीब वाजेद ने मोहम्मद यूनुस से पूछा, अराजकता, दंगों और बर्बरता वाली यह कैसी आजादी है?

सजीब वाजेद ने मोहम्मद यूनुस से पूछा, अराजकता, दंगों और बर्बरता वाली यह कैसी आजादी है?
बांग्लादेश में आरक्षण के मुद्दे पर हुई हिंसा और उसके बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद देश में आए राजनीतिक संकट पर उनके बेटे सजीब वाजेद ने आईएएनएस से बात करते हुए अपनी चिंता प्रकट की।

नई दिल्ली, 8 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश में आरक्षण के मुद्दे पर हुई हिंसा और उसके बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद देश में आए राजनीतिक संकट पर उनके बेटे सजीब वाजेद ने आईएएनएस से बात करते हुए अपनी चिंता प्रकट की।

साथ ही देश के अंतरिम सरकार का नेतृत्व करने जा रहे नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस से सरकार संचालन और शेख हसीना की सरकार को लेकर भी उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा, “आज वह मुक्ति के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन यह किस तरह की मुक्ति है? अराजकता, दंगों और बर्बरता के लिए मुक्ति? क्या यह वही आजादी है जो बांग्लादेश चाहता है? अगर उन्हें लगता है कि लोग यही चाहते हैं और सब कुछ ठीक है, तो उनको इसके लिए शुभकामनाएं।"

वह आगे कहते हैं, "उन्हें कार्यभार संभालने दीजिए और साबित करने दीजिए। हम जल्द ही परिणाम देखेंगे।"

बता दें, नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस बृहस्पतिवार (8 अगस्त) को बांग्लादेश की आंतरिक सरकार के प्रधानमंत्री के तौर पर रात 8 बजे शपथ लेंगे। वो पेरिस से बांग्लादेश लौट रहे हैं। सेना प्रमुख के मुताबिक गुरुवार को वह पेरिस से ढाका लौट रहे हैं। उनके लौटने के बाद आंतरिक सरकार का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा।

आरक्षण के मुद्दे पर हिंसा से फैली अशांति के बीच पीएम शेख हसीना के इस्तीफे के बाद आंतरिक सरकार का गठन किया जा रहा है। बांग्लादेश में सोशल एक्टिविज्म के लिए मशहूर और ग्रामीण बैंक के संस्थापक मोहम्मद यूनुस अंतरिम सरकार का नेतृत्व करेंगे।

इससे पहले बांग्लादेश की एक अदालत ने कार्यभार संभालने से ठीक एक दिन पहले ही श्रम कानून उल्लंघन मामले में यूनुस की सजा को भी पलट दिया है। जिसके बाद बांग्लादेश वापस आना उनके लिए सुरक्षित हो गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Aug 2024 7:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story