अपराध: ईडी ने पार्थ चटर्जी की छह अन्य संपत्तियों का पता लगाया

ईडी ने पार्थ चटर्जी की छह अन्य संपत्तियों का पता लगाया
पश्चिम बंगाल में नकदी के बदले स्कूल में नौकरी के मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रही है। एजेंसी के अधिकारियों ने राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व महासचिव पार्थ चटर्जी से जुड़ी छह और संपत्तियों का पता लगाया है।

कोलकाता, 6 जून (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में नकदी के बदले स्कूल में नौकरी के मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रही है। एजेंसी के अधिकारियों ने राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व महासचिव पार्थ चटर्जी से जुड़ी छह और संपत्तियों का पता लगाया है।

एक सूत्र ने बताया कि सभी छह संपत्तियां पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोलपुर में हैं। इनकी कीमत करोड़ों में है। छह संपत्तियों में से पांच प्लॉट हैं और एक मकान है।

सूत्रों के अनुसार, ये संपत्तियां पार्थ चटर्जी के विभिन्न सहयोगियों के नाम पर हैं। पता चला है कि इन संपत्तियों की खरीद के लिए उपलब्ध कराए गए रुपये पार्थ चटर्जी से सीधे जुड़े विभिन्न स्रोतों से आए थे।

बोलपुर में स्थित मकान पार्थ चटर्जी की पूर्व करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के नाम पर रजिस्टर्ड है।

ईडी ने स्कूल में नौकरी मामले में जांच के दौरान अब तक 365.50 करोड़ रुपये की नकदी और संपत्ति जब्त की है।

सूत्रों के अनुसार, ईडी अधिकारियों का मानना ​​है कि अब तक जो कुछ भी जब्त किया गया है, वह स्कूल में नौकरी मामले में अवैध रूप से अर्जित धन का एक छोटा सा हिस्सा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Jun 2024 6:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story