अंतरराष्ट्रीय: बांग्लादेश में गुरुवार रात होगा अंतरिम सरकार का शपथ ग्रहण

बांग्लादेश में गुरुवार रात होगा अंतरिम सरकार का शपथ ग्रहण
बांग्लादेश में नोबेल पुरस्कार विजेता और प्रख्यात अर्थशास्त्री मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार गुरुवार रात शपथ लेगी। देश के सेना प्रमुख जनरल वकर-उज-जमान ने बुधवार को यह जानकारी दी।

ढाका, 7 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश में नोबेल पुरस्कार विजेता और प्रख्यात अर्थशास्त्री मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार गुरुवार रात शपथ लेगी। देश के सेना प्रमुख जनरल वकर-उज-जमान ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सेना प्रमुख ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए दावा किया कि देश भर में स्थिति में काफी सुधार हो रहा है और अगले तीन-चार दिन में सामान्य स्थिति बहाल हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि अंतरिम सरकार गुरुवार को स्थानीय समय के अनुसार रात 8 बजे शपथ लेगी। इसमें 15 सदस्यों की सलाहकार परिषद होगी।

डेली स्टार के अनुसार, जनरल वकर-उज-जमान ने बताया कि उन्होंने प्रोफेसर यूनुस से बात की है। उन्होंने कहा, "मुझे उनसे बात करके बहुत अच्छा लगा। मुझे लगा कि वह इस काम को करने के लिए बहुत उत्सुक हैं। मुझे यकीन है कि वह हमें लोकतांत्रिक प्रक्रिया में ले जाने में सफल होंगे और इससे हमें लाभ होगा।"

सेना प्रमुख ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में हुई हिंसा में शामिल लोगों को "बख्शा नहीं जाएगा" और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे के बाद मंगलवार को संसद भंग कर दी थी।

वर्ष 2009 में सत्ता संभालने के बाद से लगातार चौथी बार पद पर आसीन हसीना ने सरकार के खिलाफ उग्र होते प्रदर्शन को देखते हुए, सोमवार को इस्तीफा दे दिया था और देश छोड़ दिया था। वह फिलहाल भारत में हैं। नौकरियों में आरक्षण के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन शुरू हुआ था।

माना जाता है कि प्रदर्शनों के मुख्य समन्वयकों में से एक नाहिद इस्लाम देश में अंतरिम सरकार के गठन में प्रमुख व्यक्तियों भूमिका निभा रहे हैं। इस्लाम ने सोमवार को मीडियाकर्मियों से कहा था कि वह "अगले 24 घंटे के भीतर" एक अंतरिम राष्ट्रीय सरकार का प्रस्ताव रखेंगे, जिसमें छात्र समुदाय और नागरिक समाज के सदस्यों का भी उचित प्रतिनिधित्व होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Aug 2024 4:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story