अंतरराष्ट्रीय: सीपीसी के पर्यवेक्षण के तीसरे चरण पर रिपोर्ट की समीक्षा

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) की केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो ने 20वें केंद्रीय अनुशासन निरीक्षण आयोग द्वारा आयोजित पर्यवेक्षण के तीसरे चरण की एक व्यापक रिपोर्ट की समीक्षा करने के लिए बैठक की।

बीजिंग, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) की केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो ने 20वें केंद्रीय अनुशासन निरीक्षण आयोग द्वारा आयोजित पर्यवेक्षण के तीसरे चरण की एक व्यापक रिपोर्ट की समीक्षा करने के लिए बैठक की।

सम्मेलन के दौरान, इस बात पर जोर दिया गया कि शी चिनफिंग से केंद्रित पार्टी केंद्रीय समिति के मजबूत नेतृत्व में पर्यवेक्षण कार्य का महत्व स्पष्ट हो गया है। पार्टी निर्माण को मजबूत करने के प्रयास सीपीसी केंद्रीय समिति, राष्ट्रीय विभागों और केंद्रीय वित्तीय उद्यमों के भीतर स्पष्ट रहे हैं, जिससे विभिन्न कार्यों में प्रगति हुई है।

हालांकि, कुछ मुद्दे बने हुए हैं जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। उच्च गुणवत्ता वाले विकास को बढ़ावा देने के लिए इन समस्याओं का समाधान करना महत्वपूर्ण है।

सम्मेलन में यह भी कहा गया कि पार्टी समितियों के विभिन्न स्तरों को देश के निर्माण में प्रभावी रूप से योगदान देने के लिए अपनी राजनीतिक जिम्मेदारी बढ़ानी चाहिए। इसके अतिरिक्त, प्रमुख क्षेत्रों में जोखिमों को कम करने के लिए विकास और सुरक्षा का प्रबंधन किया जाना चाहिए।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2024 4:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story