राजनीति: पंजाब में पराली जलाने की वजह से दिल्ली में बढ़ रहा प्रदूषण मनोज तिवारी

पंजाब में पराली जलाने की वजह से दिल्ली में बढ़ रहा प्रदूषण  मनोज तिवारी
दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को लेकर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार पर हमला बोला। उन्होंने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण की एक वजह पंजाब भी है, जहां पराली जलाने के मामले लगातार बढ़े हैं।

नई दिल्ली, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को लेकर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार पर हमला बोला। उन्होंने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण की एक वजह पंजाब भी है, जहां पराली जलाने के मामले लगातार बढ़े हैं।

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा, "दिल्ली के प्रदूषण में एक बहुत बड़ा कारण पंजाब की पराली है। आप देखेंगे तो पता चलेगा कि दो दिन पहले पंजाब में पराली जलाने की 108 घटनाएं दर्ज की गई हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में 11 और हरियाणा में 16 मामले सामने आए हैं।"

उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री पर सवाल उठाते हुए कहा, "निश्चित रूप से भगवंत मान को हम लोगों से मिलना चाहिए था, लेकिन अब हम निराश होकर जा रहे हैं। आज उनसे मुलाकात नहीं होना बताता है कि वह दिल्ली की हालत को लेकर कितने गंभीर हैं।"

इससे पहले दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए आम आदमी पार्टी और उसके संयोजक अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाए थे।

उन्होंने एक्स पर लिखा, "दिल्ली की मूलभूत समस्याओं में वायु प्रदूषण का स्थान प्रमुख है, जिसका कारण पराली का जलना और उससे होने वाला धुआं ही है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली भ्रष्टाचारी पंजाब सरकार पराली जलाने को रोकने में पूर्णतः विफल रही है।

"वायु प्रदूषण जैसी प्रमुख समस्या से दिल्ली को बचाने के प्रयास में आज दिल्ली स्थित कपूरथला हाउस में हमारे एक प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान तक जनहित की मांग पहुंचाने का प्रयास किया। भाजपा का उद्देश्य केवल मुख्यमंत्री से मिलकर सामूहिक विमर्श कर स्थायी समाधान हेतु संवाद करना था, लेकिन आम आदमी पार्टी और केजरीवाल के चरित्र के अनुरूप ही पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी अपनी विश्वासघाती कार्यशैली दिखाई और जनहित की अनदेखी कर प्रतिनिधिमंडल से मिलने तक का समय नहीं निकाला। हमेशा की तरह आज पुनः स्पष्ट हो गया है कि आप और केजरीवाल का चरित्र केवल धोखा, भ्रष्टाचार, घोटाला और स्वार्थ सिद्धि प्रधान ही है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2024 4:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story