राजनीति: पीएम मोदी की इस यात्रा से सौराष्ट्र को तमाम सौगातें मिली दर्शिता शाह

पीएम मोदी की इस यात्रा से सौराष्ट्र को तमाम सौगातें मिली  दर्शिता शाह
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वडोदरा में स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं की विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर बातचीत हुई। इस पर राजकोट पश्चिम से विधायक डॉ दर्शिता शाह ने आईएएनएस से बात करते हुए खुशी जताई।

वडोदरा, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वडोदरा में स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं की विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर बातचीत हुई। इस पर राजकोट पश्चिम से विधायक डॉ दर्शिता शाह ने आईएएनएस से बात करते हुए खुशी जताई।

उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “आज पूरे सौराष्ट्र के लिए बहुत ही गर्व की बात है। आज हमारे प्रिय प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी यहां लाठी, अमरेली में आए हैं। आज पूरे सौराष्ट्र के लोगों को 4800 करोड़ से अधिक के उद्घाटन की सौगात मिलने जा रही है। राजकोट से लेकर भरूच तक सभी ब्रॉड गेज लाइन, सभी तालाब और झीलें और ऐसी विभिन्न जल लक्ष्य योजनाओं और विकास कार्यों का उद्घाटन आज सौराष्ट्र के लोगों के लिए हो रहा है।"

उन्होंने आगे कहा, "इससे यह स्पष्ट होता है कि इन योजनाओं का लाभ सभी को मिलने वाला है। इसलिए आज बहुत बड़ी संख्या में लोग यहां एकत्रित हुए हैं। प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करने के लिए, नए साल की खुशी में प्रधानमंत्री जी ने पूरे सौराष्ट्र के लोगों को इतनी बड़ी सौगात दी। इसके लिए हम सभी अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साहब के बहुत आभारी हैं।”

बता दें कि पीएम मोदी और स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज ने इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर बातचीत की। दोनों नेताओं ने वैश्विक शांति, समृद्धि और सहयोग के ज्वलंत मुद्दों पर दोनों देशों की साझा प्रतिबद्धता के बारे में भी आपस में बातचीत की।

दोनों देशों के नेताओं की यह बैठक टाटा-एयरबस सी 295 विमान की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के उद्घाटन के बाद हुई। इस बैठक में दोनों नेताओं ने गतिशील और बहुमुखी भारत-स्पेन साझेदारी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को भी रेखांकित किया।

प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के बाद दोनों नेताओं ने दोपहर का भोजन भी किया। भोजन के बाद दोनों नेताओं ने भारत-स्पेन व्यापार प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत भी की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2024 2:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story