राजनीति: भाजपा का पदाधिकारी बनने के लिए पार्टी का सक्रिय सदस्य बनना अनिवार्य संबित पात्रा

भाजपा का पदाधिकारी बनने के लिए पार्टी का सक्रिय सदस्य बनना अनिवार्य  संबित पात्रा
बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को 'भाजपा सक्रिय सदस्यता अभियान सह संगठन पर्व-2024' को लेकर एक कार्यशाला आयोजित की गई। इस कार्यशाला में पार्टी के सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा की गई तथा कई जानकारियां साझा की गई।

पटना, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को 'भाजपा सक्रिय सदस्यता अभियान सह संगठन पर्व-2024' को लेकर एक कार्यशाला आयोजित की गई। इस कार्यशाला में पार्टी के सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा की गई तथा कई जानकारियां साझा की गई।

इस कार्यशाला की शुरुआत वंदे मातरम गान से हुआ। इस मौके पर मुख्य वक्ता के तौर पर उपस्थित राष्ट्रीय प्रवक्ता सह सांसद डॉ. संबित पात्रा ने कई जानकारियां दी।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक सदस्यता और सक्रिय सदस्यता के माध्यम से यह जानकारी मिली है कि बिहार में 43 लाख लोग सदस्य बन चुके हैं। बूथ कमेटी का जो सदस्य बनेगा, उसे सक्रिय सदस्य बनना अनिवार्य नहीं होगा। लेकिन, बूथ के ऊपर जितनी भी इकाई हैं, उसका पदाधिकारी बनने के लिए सक्रिय सदस्य बनना अनिवार्य है।

उन्होंने उपस्थित लोगों से भी सक्रिय सदस्य बनने पर जोर दिया। उन्होंने लोगों से कहा कि सबसे पहले सक्रिय सदस्य बनने की चिंता करनी है।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल ने कहा कि आज देश में भाजपा के प्रारंभिक सदस्यों की संख्या 10 करोड़ को पार कर गई है। जबकि, बिहार में प्रारंभिक सदस्यों की संख्या 43 लाख हो गई है। हम लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने इस सफलता के लिए सभी सांसदों, विधायकों, विधान पार्षदों, पार्टी के पदाधिकारियों और सदस्यों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि देश में दो तरह की सेना है, एक सेना जो सीमा पर तैनात रहती है और दूसरी भाजपा की सेना है, जो देश के अंदर राष्ट्र विरोधी ताकतों से लड़ती भी है एवं राष्ट्रवाद का ध्वज भी फहराए रखती है। जब सेना मजबूत होगी तभी देश आगे बढ़ेगा। संगठन पर्व के तहत मंडल, जिला, प्रदेश और राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा तभी यह पर्व पूरा होगा। इस पर्व के समापन के बाद नए सदस्यों का विधानसभावार सम्मेलन बुलाया जाएगा और सभी कार्यकर्ताओं को और धारदार बनाया जाएगा।

इस कार्यशाला में उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, नित्यानन्द राय सहित पार्टी के सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद, प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, मंच, मोर्चा के संयोजक भी उपस्थित रहे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2024 2:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story