राष्ट्रीय: लखनऊ के कई बड़े होटलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

लखनऊ के कई बड़े होटलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार दूसरे दिन सोमवार को बम की धमकी मिली। हजरतगंज थाना क्षेत्र में रेनेसां होटल, ताज होटल और सिलवेट होटल को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी दी गई।

लखनऊ, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार दूसरे दिन सोमवार को बम की धमकी मिली। हजरतगंज थाना क्षेत्र में रेनेसां होटल, ताज होटल और सिलवेट होटल को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी दी गई।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को धमकी भरा एक ईमेल भेजा गया। इसमें लखनऊ के कई नामी होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। सूचना मिलने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस हरकत में आई। पुलिस और बम स्क्वॉड की टीम जांच के लिए होटल पहुंची और डॉग स्क्वॉड की मदद से तलाशी ली। हालांकि, इस दौरान उन्हें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

इससे पहले रविवार को भी ईमेल के जरिये कई होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी जो बाद में फर्जी साबित हुई।

लखनऊ के राणा प्रताप मार्ग स्थित होटल फॉर्चून, लेमन ट्री, होटल मैरियट समेत कई होटलों को धमकी मिली। इसके बाद आनन-फानन में होटल संचालकों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस बड़े पैमाने पर जांच में जुट गई।

राज्य में दीपावली के मद्देनजर होटलों और मार्केट में पुलिस की टीम लगातार चेकिंग अभियान चला रही है।

ज्ञात हो कि देश में इस साल अप्रैल से अक्टूबर तक कई स्कूलों, कॉलेजों, होटलों और हवाई अड्डों को बड़ी संख्या में बम की धमकी के ईमेल और कॉल मिले हैं। ये धमकियां दिल्ली, अहमदाबाद, बेंगलुरु, मुंबई और जयपुर सहित कई शहरों में दी गईं। इसको लेकर स्थानीय स्तर पर पुलिस प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। ज्यादातर धमकियां सोशल मीडिया मंचों के माध्यम से दी गई हैं। अब मामलों की जांच के लिए केंद्र सरकार मेटा और एक्स जैसी सोशल मीडिया एजेंसियों की मदद लेने जा रही है।

इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने शनिवार को एक एडवाइजरी जारी की थी, जिसमें विभिन्न एयरलाइनों को मिल रही बम की फर्जी धमकियों के प्रसार को रोकने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सहित सभी मध्यस्थों की जिम्मेदारी तय की गई है और इन अफवाहों को रोकने में विफल रहने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2024 2:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story