राजनीति: अब्दुल्ला, मुफ्ती, नेहरू, राशिद की सोच से नफरत करते हैं जम्मू-कश्मीर के लोग तरुण चुघ

अब्दुल्ला, मुफ्ती, नेहरू, राशिद की सोच से नफरत करते हैं जम्मू-कश्मीर के लोग  तरुण चुघ
जम्मू-कश्मीर में चुनावी सरगर्मियों के बीच मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू, फारुख अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती समेत कई प्रमुख नेताओं पर केंद्रशासित प्रदेश के लोगों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया।

सांबा, 17 सितंबर (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर में चुनावी सरगर्मियों के बीच मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू, फारुख अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती समेत कई प्रमुख नेताओं पर केंद्रशासित प्रदेश के लोगों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया।

तरुण चुघ ने यहां भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी सोच के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "यहां के लोग अब्दुल्ला, मुफ्ती, नेहरू और (इंजीनियर) राशिद जैसे नेताओं की सोच से नफरत करते हैं। इन नेताओं ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ धोखा किया है। यहां के लोग अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा करते हैं। फारुख अब्दुल्ला, मुफ्ती, गांधी, नेहरू और राशिद जैसे नेता अलगाववाद की बात करते हैं, उनकी सोच को जम्मू-कश्मीर की जनता नकारती है।"

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर अब अलगाववाद या आतंकवाद की बजाय पर्यटन की ओर बढ़ रहा है। तीन परिवारों ने जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद की राजधानी बना दी थी, जिसे पीएम मोदी ने पर्यटन की राजधानी बनाने का काम किया। उन्होंने कहा, "आज जम्मू-कश्मीर में विकास कार्य हो रहे हैं। सड़क-पुल का निर्माण हो रहा है, श्रीनगर तक रेलमार्ग भी पहुंच चुका है। जम्मू-कश्मीर विकास के पथ पर अग्रसर है, यहां एक नई सुबह आई है। इस विकास को रोकने का प्रयास करने वालों को यहां की जनता नकारने का काम करेगी। पीएम मोदी को जनता का आशीर्वाद मिलेगा। जम्मू-कश्मीर की जनता प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा करती है।"

उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर की जनता अलगाववादी सोच वाले लोगों को पसंद नहीं करती, चाहे वह अब्दुल्ला हों, मुफ्ती हों, गांधी-नेहरू हों, राशिद हों या कोई और हों। हमारी नीति जीरो टॉलरेंस ऑफ टेररिज्म की है, हम इस पर पूरी तरह अमल करेंगे।" इस दौरान भाजपा की टिकट से विजयपुर सीट के उम्मीदवार चंद्र प्रकाश गंगा और सांबा विधानसभा प्रत्याशी सुरजीत सिंह सलाथिया भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की 90 सीटों पर चुनाव हैं। इनमें 47 घाटी में और 43 जम्मू संभाग में हैं। इनमें से नौ सीटें एसटी के लिए और सात एससी के लिए आरक्षित हैं। तीन चरणों में मतदान के बाद चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Sept 2024 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story