राजनीति: जम्मू कश्मीर चुनाव भाजपा की पहली महिला उम्मीदवार शगुन परिहार की पहली प्रतिक्रिया

जम्मू कश्मीर चुनाव  भाजपा की पहली महिला उम्मीदवार शगुन परिहार की पहली प्रतिक्रिया
जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर दी है। भाजपा की पहली सूची में एक महिला उम्मीदवार को भी टिकट दिया गया है। पार्टी ने किश्तवाड़ सीट से शगुन परिहार को उम्मीदवार बनाया है।

किश्तवाड़, 26 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर दी है। भाजपा की पहली सूची में एक महिला उम्मीदवार को भी टिकट दिया गया है। पार्टी ने किश्तवाड़ सीट से शगुन परिहार को उम्मीदवार बनाया है।

किश्तवाड़ सीट से उम्मीदवार बनाए जाने का बाद शगुन परिहार की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

शगुन परिहार ने पार्टी हाईकमान का धन्यवाद करते हुए कहा कि मैं आम जनता के लिए, विशेष रूप से महिलाओं और बेरोजगार युवाओं के लिए काम करूंगी। उन्होंने कहा कि हमें कैसे काम करना है यह पार्टी के कार्यकर्ता बताएंगे। हम सभी को साथ लेकर चलेंगे।

बता दें कि सोमवार को भाजपा ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की दो सूची जारी की है। पहली सूची में 44 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था। हालांकि, बाद में पार्टी ने लिस्ट में संशोधन किया और महज 15 उम्मीदवारों की सूची जारी है। इसके बाद पार्टी ने महज कुछ घंटे बाद ही उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। पार्टी की ओर से जारी दूसरी सूची में सिर्फ एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया था। पार्टी ने कोकरनाग सीट से चौधरी रोशन हुसैन गुज्जर को टिकट दिया है।

राज्य में पहले चरण के तहत विधानसभा की जिन 24 सीटों पर 18 सितंबर को मतदान होना है, उनमें से दोनों लिस्ट को मिलाकर भाजपा 16 सीटों पर अब तक अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। पहले चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख मंगलवार 27 अगस्त है।

आपको बताते चलें, जम्मू कश्मीर में अकेले विधानसभा का चुनाव लड़ रही भाजपा इस बार राज्य की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की बजाय मजबूत सीटों पर ही ज्यादा ध्यान देगी। भाजपा ने एक रणनीति के तहत यह तय किया है कि पार्टी राज्य में 70 के लगभग विधानसभा सीटों पर लड़ेगी और 20 के लगभग विधानसभा क्षेत्र, जिनमें ज्यादातर कश्मीर घाटी की सीटें होंगी, उस पर अच्छे और लोकप्रिय निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा का चुनाव होना है। राज्य में पहले चरण में 18 सितंबर को 24 सीटों पर, दूसरे चरण में 25 सितंबर को 26 सीटों पर और तीसरे चरण में 1 अक्टूबर को 40 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। मतगणना 4 अक्टूबर को होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Aug 2024 3:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story