अपराध: आतंकी संगठन एक्यूआईएस को फंडिंग के संदेह में अस्पताल संचालक से ईडी कर रहा पूछताछ

आतंकी संगठन एक्यूआईएस को फंडिंग के संदेह में अस्पताल संचालक से ईडी कर रहा पूछताछ
रांची से अलकायदा इंडियन सबकॉन्टिनेंट (एक्यूआईएस) की ‘टेरर फैक्ट्री’ का संचालन करने वाले डॉ. इश्तियाक अहमद को फंड उपलब्ध कराने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सोमवार को रांची के एक अस्पताल संचालक बबलू खान से पूछताछ कर रहा है। एजेंसी के समन पर वह रांची एयरपोर्ट स्थित ईडी के दफ्तर पहुंचा।

रांची, 26 अगस्त (आईएएनएस)। रांची से अलकायदा इंडियन सबकॉन्टिनेंट (एक्यूआईएस) की ‘टेरर फैक्ट्री’ का संचालन करने वाले डॉ. इश्तियाक अहमद को फंड उपलब्ध कराने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सोमवार को रांची के एक अस्पताल संचालक बबलू खान से पूछताछ कर रहा है। एजेंसी के समन पर वह रांची एयरपोर्ट स्थित ईडी के दफ्तर पहुंचा।

बबलू खान शहर के बरियातू इलाके के जोड़ा तालाब रोड में ‘लेक व्यू हॉस्पिटल’ का संचालक है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इस अस्पताल का लाइसेंस उसी डॉ. इश्तियाक अहमद के नाम पर है, जिसे एटीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था।

बबलू खान के रिश्तेदार अफसर अली और ताल्हा खान रांची के बहुचर्चित जमीन घोटाले के चार्जशीटेड अभियुक्त हैं और दोनों रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। डॉ. इश्तियाक द्वारा चलाई जा रही टेरर फैक्ट्री को जमीन घोटालेबाजों से पैसा उपलब्ध कराये जाने की आशंका है।

झारखंड एटीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को आतंकी संगठन एक्यूआईएस के एक खतरनाक मॉड्यूल का खुलासा करते हुए झारखंड, राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश के करीब 15 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस मॉड्यूल का सरगना डॉ. इश्तियाक अहमद मूल रूप से जमशेदपुर के मानगो इलाके का रहने वाला है। रांची स्थित रिम्स से एमबीबीएस और एमडी की डिग्री लेने के बाद वह पिछले छह साल से यहां के प्रतिष्ठित मेडिका अस्पताल के अलावा कुछ अन्य अस्पतालों के लिए बतौर रेडियोलॉजिस्ट काम कर रहा था।

अब तक की जांच में यह बात सामने आई है कि डॉ. इश्तियाक अहमद ने झारखंड में संगठन से जोड़े गए कई लोगों को ट्रेनिंग के लिए राजस्थान के भिवंडी भेजा था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Aug 2024 9:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story