राजनीति: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपने संसदीय क्षेत्र की महिलाओं से राखी बंधवाई

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपने संसदीय क्षेत्र की महिलाओं से राखी बंधवाई
रक्षाबंधन के अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को अपने कैंप कार्यालय में कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र से आई सैंकड़ों महिलाओं से राखी बंधवाई। इस दौरान उन्होंने बहनों को रक्षा का वचन दिया।

कोटा, 19 अगस्त (आईएएनएस)। रक्षाबंधन के अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को अपने कैंप कार्यालय में कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र से आई सैंकड़ों महिलाओं से राखी बंधवाई। इस दौरान उन्होंने बहनों को रक्षा का वचन दिया।

इस अवसर पर महिलाओं ने बिरला का मुंह भी मीठा कराया और उन्हें शुभकामनाएं दीं। महिला सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी उनकी कलाई पर राखी बांधी। बिरला ने लगातार चौथे साल रक्षाबंधन पर कोरोना पीड़ित परिवारों के साथ राखी का त्योहार मनाया।

बिरला ने उन महिलाओं से कहा कि सारा देश आपके साथ है और आपकी रक्षा के लिए खड़ा है। हमारे देश की महिलाएं देश का नेतृत्व कर रही हैं, जो हमारे लिए गर्व की बात है। महिलाएं परिवार संभालने के साथ-साथ सामाजिक, राजनीतिक, अंतरिक्ष विज्ञान, टेक्नोलॉजी जैसे कई क्षेत्र में देश का नेतृत्व कर रही हैं, देश की सीमाओं की रक्षा कर रही हैं। देश की विकास, समृद्धि और खुशहाली में महिलाओं का महत्वपूर्ण योगदान है।

मीडिया से बातचीत करते हुए बिरला ने कहा कि रक्षाबंधन विश्वास और भरोसे का पर्व है। यह बहनों की रक्षा करने का पर्व है। उन्होंने कहा, "सभी भाइयों से मेरी अपील है कि वह बहनों के साथ हमेशा खड़े रहें, उनके जीवन में सुख समृद्धि खुशहाली के लिए सहयोग करें। इस पर्व से हमें यही प्रेरणा मिलती है।"

इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष ने आज सुबह देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "भाई-बहन के पवित्र रिश्ते, परस्पर स्नेह और विश्वास के महापर्व रक्षाबंधन की अनन्त शुभकामनाएं। आइए, हम सब मिलकर अटूट बंधन की इस डोर को मजूबत करें। यह त्योहार मेरी सभी बहनों के जीवन में खुशियों की बहार लेकर आए, उनकी हर मनोकामना पूरी हो; यही मेरी अभिलाषा है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Aug 2024 1:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story