राजनीति: भाजपा ने सरकार बनाने के लिए घर और पार्टियां तोड़ीं, जनता सिखाएगी सबक सुप्रिया सुले

भाजपा ने सरकार बनाने के लिए घर और पार्टियां तोड़ीं, जनता सिखाएगी सबक  सुप्रिया सुले
शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) की कार्यकारी अध्यक्ष और बारामती से सांसद सुप्रिया सुले ने भारतीय जनता पार्टी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो जैसी शक्तियों का दुरुपयोग कर विपक्षी पार्टियों को तोड़ने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता उन्हें सबक सिखाएगी।

मुंबई, 18 अगस्त (आईएएनएस)। शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) की कार्यकारी अध्यक्ष और बारामती से सांसद सुप्रिया सुले ने भारतीय जनता पार्टी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो जैसी शक्तियों का दुरुपयोग कर विपक्षी पार्टियों को तोड़ने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता उन्हें सबक सिखाएगी।

सुप्रिया सुले ने कहा, "यह देश संविधान से चलता है, अदृश्य शक्तियों से नहीं। सरकार बनाने के लिए भाजपा ने घर और पार्टी तोड़ी। अदृश्य शक्तियों ने हमसे पार्टी का निशान छीना। ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग करके पार्टियों को तोड़ने का काम इस सरकार ने किया है। जनता आने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें सबक सिखाएगी।"

सांसद ने कहा कि वक्फ बोर्ड पर उनकी पार्टी अपना रुख स्पष्ट कर चुकी है, लेकिन अजित पवार ने अब तक संसद में अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट नहीं किया है। उन्होंने कहा, "हमने संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग की थी जो सरकार की ओर से गठित कर दी गई है।"

अजित पवार ने बारामती से चुनाव न लड़ने के संकेत दिये हैं। उन्होंने कहा है कि वह बारामती से सात-आठ बार चुनाव लड़ चुके हैं और अब चुनाव लड़ने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है। ऐसे में अजित पवार की जगह उनके बेटे जय पवार के बारामती से चुनाव लड़ने की संभावना है। उन्होंने कहा कि बारामती से जय पवार की उम्मीदवारी पर पार्टी का संसदीय बोर्ड फैसला करेगा।

बारामती पवार परिवार का मजबूत गढ़ रहा है। लेकिन, अब पार्टी और परिवार के बंट जाने के बाद लोगों की दिलचस्पी यह जानने में है कि जनता किसके साथ है। पिछले लोकसभा चुनाव में अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को हराकर सुप्रिया सुले संसद पहुंची हैं।

महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है जबकि महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों के कार्यक्रमों की घोषणा अभी होनी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Aug 2024 12:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story