राजनीति: झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन के भाजपा के संपर्क में होने की चर्चा, सवाल पर बोले - 'हम तो आपके सामने हैं'

झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन के भाजपा के संपर्क में होने की चर्चा, सवाल पर बोले - हम तो आपके सामने हैं
झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन के भाजपा के शीर्ष नेता के संपर्क में होने और उनसे मुलाकात के लिए दिल्ली जाने की चर्चा शुक्रवार को सियासी हलकों में रही। लेकिन, उन्होंने इस बारे में पूछे जाने पर मुस्कुराते हुए सिर्फ इतना कहा, "आप लोग ऐसा सवाल कर रहे हैं... पर, हम तो आपके सामने हैं।"

रांची, 16 अगस्त (आईएएनएस)। झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन के भाजपा के शीर्ष नेता के संपर्क में होने और उनसे मुलाकात के लिए दिल्ली जाने की चर्चा शुक्रवार को सियासी हलकों में रही। लेकिन, उन्होंने इस बारे में पूछे जाने पर मुस्कुराते हुए सिर्फ इतना कहा, "आप लोग ऐसा सवाल कर रहे हैं... पर, हम तो आपके सामने हैं।"

हेमंत सोरेन के जेल से वापस आने के बाद चंपई सोरेन को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद से ही उनके नाराज होने की चर्चा उठती रही है। हालांकि, हेमंत सोरेन ने उन्हें सरकार में मंत्री के रूप में शामिल होने पर राजी कर लिया था।

चर्चा है कि भाजपा की ओर से चंपई सोरेन से संपर्क साधा गया है। भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता सीएम के रूप में चंपई सोरेन के कार्यकाल की प्रशंसा कर रहे हैं।

शुक्रवार को रांची आए झारखंड भाजपा के चुनाव सह प्रभारी और असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, "झामुमो-कांग्रेस की सरकार ने साढ़े चार साल के कार्यकाल में अपना कोई भी वादा पूरा नहीं किया। वैसे इस बीच कुछ महीने के लिए सीएम रहे चंपई सोरेन ने थोड़ा अच्छा काम किया। आज हेमंत सोरेन सरकार जिस मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की बात जोरशोर से कर रही है, वह योजना चंपई सोरेन ही लेकर आए थे।"

उन्होंने यह भी कहा था, "आज यह सरकार इस योजना के कई पोस्टर लगा रही है, लेकिन उनमें कहीं भी चंपई सोरेन की फोटो नहीं है। हम मानते हैं कि चंपई सोरेन को उचित सम्मान मिलना चाहिए।"

इसके पहले भी कई भाजपा नेताओं ने कहा है कि चंपई सोरेन के साथ झामुमो में अन्याय हो रहा है। हेमंत सोरेन ने सीएम की कुर्सी से वरिष्ठ नेता को बेदखल कर उनके सम्मान को ठेस पहुंचाई है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Aug 2024 2:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story