अंतरराष्ट्रीय: बेलारूस चीन के साथ शासन अनुभव के आदान-प्रदान को मजबूत करने का इच्छुक

बेलारूस चीन के साथ शासन अनुभव के आदान-प्रदान को मजबूत करने का इच्छुक
बेलारूसी प्रधानमंत्री रोमन गोलोवचेंको ने बुधवार को मिन्स्क में चीनी अंतर्राष्ट्रीय विकास सहयोग एजेंसी के निदेशक लुओ जाओहुई के साथ बैठक के दौरान यह बात कही कि बेलारूस चीन के साथ राज्य शासन में अनुभव के आदान-प्रदान को मजबूत करने और बेलारूस-चीन सर्व-मौसम व्यापक रणनीतिक साझेदारी के अर्थ को लगातार समृद्ध करने का इच्छुक है।

बीजिंग, 15 अगस्त (आईएएनएस)। बेलारूसी प्रधानमंत्री रोमन गोलोवचेंको ने बुधवार को मिन्स्क में चीनी अंतर्राष्ट्रीय विकास सहयोग एजेंसी के निदेशक लुओ जाओहुई के साथ बैठक के दौरान यह बात कही कि बेलारूस चीन के साथ राज्य शासन में अनुभव के आदान-प्रदान को मजबूत करने और बेलारूस-चीन सर्व-मौसम व्यापक रणनीतिक साझेदारी के अर्थ को लगातार समृद्ध करने का इच्छुक है।

गोलोवचेंको ने बेलारूस के आर्थिक और सामाजिक विकास और लोगों की आजीविका में सुधार के लिए बहुमूल्य समर्थन और सहायता के लिए चीन सरकार को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि बेलारूस चीन के साथ उच्च-स्तरीय आदान-प्रदान को मजबूत करना, व्यावहारिक सहयोग को गहरा करना, राज्य शासन में अनुभव के आदान-प्रदान का विस्तार करना और 'बेल्ट एंड रोड' और वैश्विक विकास पहल के उच्च गुणवत्ता वाले निर्माण के सहयोग में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहता है।

लुओ जाओहुई ने कहा कि बेलारूस चीन का भरोसेमंद दोस्त और साझेदार है। दोनों राष्ट्रपतियों के रणनीतिक मार्गदर्शन और व्यक्तिगत प्रचार के तहत, चीन-बेलारूस संबंधों ने नए युग में उच्च स्तर के संचालन को बनाए रखा है।

चीनी अंतर्राष्ट्रीय विकास सहयोग एजेंसी बेलारूस के साथ दोनों देशों के नेताओं द्वारा पहुंची महत्वपूर्ण सहमति को लागू करने, 'बेल्ट एंड रोड' के उच्च गुणवत्ता वाले संयुक्त निर्माण को सक्रिय रूप से बढ़ावा देने, वैश्विक विकास पहल को लागू करने और दोनों के बीच व्यावहारिक सहयोग को बढ़ावा देने को तैयार है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Aug 2024 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story