सुरक्षा: भोपाल में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा तैयारियां पूरी, चलाया जा रहा विशेष चेकिंग अभियान अवधेश गोस्वामी

भोपाल में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा तैयारियां पूरी, चलाया जा रहा विशेष चेकिंग अभियान  अवधेश गोस्वामी
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी है। भोपाल में भी स्वतंत्रता दिवस समारोह की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली।

भोपाल, 14 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी है। भोपाल में भी स्वतंत्रता दिवस समारोह की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली।

यहां स्वतंत्रता दिवस समारोह की अगर हम बात करें तो ग्राउंड में ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 1500 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई। भोपाल एडिशनल सीपी अवधेश गोस्वामी ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर होटल, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और लॉज की जांच की जा रही है। बाहरी व्यक्तियों की पूरी जांच हो रही है, ताकि कोई लापरवाही न हो।

इसके अलावा, ट्रैफिक पुलिस की ओर से विशेष चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है, जिसमें चार चक्का वाहन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। शहर के सभी नाकों पर भी चेकिंग की जा रही है। दूसरे राज्यों से आने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है। भोपाल पुलिस की विशेष टीमें सुरक्षा व्यवस्था में जुटी हुई हैं। एडिशनल सीपी ने आगे कहा कि सभी आवश्यक व्यवस्था की जा रही है, ताकि स्वतंत्रता दिवस समारोह शांतिपूर्ण और सुरक्षित तरीके से संपन्न हो।

प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार को हर घर तिरंगा अभियान के तहत भोपाल के हुजूर विधानसभा क्षेत्र में निकाली गई तिरंगा यात्रा में शामिल हुए। राजधानी के हुजूर विधानसभा क्षेत्र में निकली इस तिरंगा यात्रा में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा खुली जीप में सवार थे जो इस इलाके के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरी। साथ ही हजारों की तादाद में दोपहिया वाहनों पर युवक सवार थे और हर युवा के हाथ में तिरंगा था। कुल मिलाकर पूरा मार्ग ही तिरंगे के रंग में नजर आया।

बता दें कि, स्वतंत्रता दिवस से पहले राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तिरंगा यात्राएं निकाली गई। इससे पहले मंगलवार को भोपाल की बड़ी झील पर तिरंगा यात्रा निकाली गई और यहां क्रूज पर सवार मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के अलावा कई मंत्री हाथ में तिरंगा लहराते रहे। बड़ी झील में हिचकोले लेती नाव पर सवार लोगों के हाथ में भी तिरंगा था। बड़ी झील पूरी तरह तिरंगे के रंग में रंगी नजर आई थी।

इसके अलावा विभिन्न शिक्षण संस्थानों द्वारा छात्रों की रैलियां निकाली जा रही है, उन्हें आजादी की लड़ाई से अवगत कराया जा रहा है। इसके अलावा उन्हें देश की आजादी के लिए कुर्बानी देने वाले नायकों के संघर्ष से भी अवगत कराया जा रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Aug 2024 3:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story