अंतरराष्ट्रीय: बांग्लादेश की जनता द्वारा चुने गए विकास के रास्ते का सम्मान करता है चीन चीनी विदेश मंत्रालय

बांग्लादेश की जनता द्वारा चुने गए विकास के रास्ते का सम्मान करता है चीन  चीनी विदेश मंत्रालय
चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार की स्थापना पर संवाददाता के सवाल के जवाब में बताया कि चीन ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार की स्थापना पर ध्यान दिया है। चीन इसका स्वागत करता है।

बीजिंग, 9 अगस्त (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार की स्थापना पर संवाददाता के सवाल के जवाब में बताया कि चीन ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार की स्थापना पर ध्यान दिया है। चीन इसका स्वागत करता है।

उन्होंने कहा कि चीन हमेशा दूसरे देश के घरेलू मामले में हस्तक्षेप नहीं करने के सिद्धांत का पालन कर बांग्लादेश की स्वतंत्रता, प्रभुसत्ता, प्रादेशिक अखंडता और बांग्लादेश की जनता द्वारा चुने गए विकास के रास्ते का सम्मान करता है। हम हमेशा बांग्लादेश की समग्र जनता के प्रति अच्छे पड़ोसी जैसी मैत्रीपूर्ण नीति रखते हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि चीन और बांग्लादेश के बीच परंपरागत मित्रता का लंबा इतिहास है। चीन द्विपक्षीय संबंधों के विकास को महत्व देता है और बांग्लादेश के साथ समान कोशिश कर दोनों देशों के विभिन्न क्षेत्रों का आदान-प्रदान व सहयोग मजबूत करने और चीन-बांग्लादेश सर्वांगीण रणनीतिक सहयोगी साझेदारी आगे बढ़ाने को तैयार है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Aug 2024 3:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story