हॉकी: भारतीय हॉकी टीम के पदक पर दिलीप तिर्की, पीटी उषा, रणधीर सिंह, अशोक ध्यानचंद ने दी प्रतिक्रिया

भारतीय हॉकी टीम के पदक पर दिलीप तिर्की, पीटी उषा, रणधीर सिंह, अशोक ध्यानचंद ने दी प्रतिक्रिया
भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में स्पेन को 2-1 से मात देकर बैक टू बैक ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। इस जीत के बाद एशिया ओलंपिक काउंसिल के एक्टिंग प्रेसिडेंट रणधीर सिंह, भारतीय ओलंपिक संघ की प्रेसिडेंट पीटी उषा, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप तिर्की और दिग्गज हॉकी खिलाड़ी अशोक ध्यानचंद ने आईएएनएस के साथ बातचीत में अपनी प्रतिक्रिया दी।

पेरिस, 8 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में स्पेन को 2-1 से मात देकर बैक टू बैक ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। इस जीत के बाद एशिया ओलंपिक काउंसिल के एक्टिंग प्रेसिडेंट रणधीर सिंह, भारतीय ओलंपिक संघ की प्रेसिडेंट पीटी उषा, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप तिर्की और दिग्गज हॉकी खिलाड़ी अशोक ध्यानचंद ने आईएएनएस के साथ बातचीत में अपनी प्रतिक्रिया दी।

दिलीप तिर्की ने कहा, "देश के लिए मेडल आता है तो सभी खुश होते हैं, लेकिन जब हॉकी में मेडल आता है तो हर छोटे से बड़ी उम्र का खेल प्रेमी, और खेल को न जानने वाला भी बहुत खुश होता है। वह अपने इतिहास को याद करते हैं। जिस तरह से पूरे विश्व में हॉकी का स्तर बढ़ रहा है, यह कांस्य पदक गोल्ड के बराबर है। हर खिलाड़ी को बधाई हो। लगातार दो ओलंपिक जीतना बड़ी बात है। टीम ने लीग और नॉकआउट में बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया।"

"सेमीफाइनल में जर्मनी के खिलाफ हार्ड लक। लेकिन, यह कांस्य बहुत महत्वपूर्ण था। श्रीजेश के लिए भी बहुत खास मैच था। कप्तान हरमनप्रीत समेत पूरी टीम को मेरी ओर से बधाई। उम्मीद करता हूं आज पूरा देश इस बात से खुश होगा कि हॉकी में दोबारा कांस्य पदक आया है।"

अशोक ध्यानचंद ने कहा, "यह बहुत बड़ी जीत है, लेकिन यह टीम गोल्ड मेडल के काबिल थी। यह ओलंपिक में भारत के लिए अंतिम मैच था। हालांकि, जो इस खेल टीम ने कांस्य पदक मैच में दिखाया, वह सेमीफाइनल में नदारद था। वर्ना हम फाइनल खेल रहे होते। हॉकी में मेडल आने पर खुशी होती है, लेकिन इतने बड़े देश के लिए पूरे ओलंपिक में 3-4 मेडल आना अच्छी बात नहीं है। अगर हम अपने खेलों को और अच्छी तरह से मैनेज करें, तो बात बन सकती है। हम हॉकी को करियर के तौर पर ले सकते हैं।"

रणधीर सिंह ने कहा, "यह हमारे लिए बढ़िया खबर है। भारत के लिए पदक जीतना बहुत अच्छी बात है। भारतीय खिलाड़ियों ने आज बहुत शानदार खेला। मैं भारतीय हॉकी संघ को भी बधाई देना चाहता हूं। इस ओलंपिक में भारत के बाकी खिलाड़ियों ने भी शानदार खेल दिखाया है। अगर हम केवल पदक की संख्या के आधार पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन का आकलन न करें, तो पता चलेगा कि कई खिलाड़ी नंबर चार पर रहे हैं। हमने एक मजबूत आधार तैयार किया है। धीरे-धीरे हम बेहतर कर रहे हैं।"

पीटी उषा ने कहा, "पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। हम गोल्ड के इच्छुक थे, लेकिन आज हॉकी टीम ने बहुत अच्छा खेला। अब हमने जीतना शुरू कर दिया है। इस मेडल के बाद भारत के ओलंपिक में अच्छे दिन शुरू हो चुके हैं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Aug 2024 5:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story