राजनीति: सलमान खुर्शीद के बयान पर गिरिराज सिंह का पलटवार, कहा- उन्होंने राहुल गांधी के इशारे पर ऐसा कहा

सलमान खुर्शीद के बयान पर गिरिराज सिंह का पलटवार, कहा- उन्होंने राहुल गांधी के इशारे पर ऐसा कहा
कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह ने बांग्लादेश के हालात पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद द्वारा दिए गए विवादित बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सलमान खुर्शीद ने बुधवार को जो भी बयान दिया है, वह राहुल गांधी के कहने पर दिया है।

नई दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)। कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह ने बांग्लादेश के हालात पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद द्वारा दिए गए विवादित बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सलमान खुर्शीद ने बुधवार को जो भी बयान दिया है, वह राहुल गांधी के कहने पर दिया है।

उन्होंने कहा कि उनके द्वारा दिया गया ऐसा बयान हिंदुओं और देश को धमकाने के लिए है। राहुल गांधी भारत के सनातनियों पर हमला करना चाहते हैं। सलमान खुर्शीद को पता होना चाहिए कि जब भी किसी ने औरंगजेब बनने की कोशिश की है, महाराणा प्रताप भी भारत में पैदा हुए हैं।

उन्होंने कहा, "मंगलवार को भी मैंने सदन में विपक्ष से बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति पर कुछ शब्द कहने को कहा था। लेकिन जब वे हिंदुओं की स्थिति के बारे में बोलते हैं तो उन्हें घुटन महसूस होती है।"

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा था कि बांग्लादेश जैसे हालात भारत में भी हो सकते हैं। बांग्लादेश की तरह भारत में भी हिंसक प्रदर्शन हो सकते हैं। खुर्शीद ने यह बात एक किताब के विमोचन के दौरान कही थी। किताब का शीर्षक था "शिकवा-ए-हिंद: भारतीय मुसलमानों का राजनीतिक भविष्य"।

इस कार्यक्रम में सलमान खुर्शीद ने कहा था कि भारत में विरोध प्रदर्शन और आगजनी होगी। बांग्लादेश में जो हुआ, वैसा ही भारत में भी होगा। इसके अलावा कांग्रेस के एक और नेता सज्जन सिंह वर्मा ने भी इसी तरह का विवादित बयान दिया है।

आपको बता दें कि बांग्लादेश इन दिनों हिंसा की आग में जल रहा है और यह आग अब यहां रहने वाले हिंदुओं तक पहुंच गई है। दंगाइयों ने हिंदुओं को निशाना बनाया है। उनके घरों और व्यवसायों को भारी नुकसान पहुंचाया गया है। करीब 27 जिलों में हिंदुओं के साथ हिंसा और लूटपाट की घटना हुई है।

दरअसल, बांग्लादेश में छात्र आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान छात्रों का प्रदर्शन हिंसक हो गया। हालात ऐसे हो गए कि प्रधानमंत्री शेख हसीना को आनन-फानन में इस्तीफा देकर अपना देश छोड़ना पड़ा। वह इस समय भारत में हैं। उनके भारत आने के बाद बांग्लादेश में दंगाइयों ने खूब उत्पात मचाया। सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। पीएम आवास में घुसकर जमकर उत्पात मचाया गया। इससे जुड़े कई वीडियो भी सामने आए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Aug 2024 2:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story