राजनीति: बांग्लादेश के संपर्क में भारत सरकार, अंतरिम सरकार के साथ मजबूत रिश्ता हमारी प्राथमिकता यूके देवनाथ

बांग्लादेश के संपर्क में भारत सरकार, अंतरिम सरकार के साथ मजबूत रिश्ता हमारी प्राथमिकता  यूके देवनाथ
बांग्लादेश में राजनीतिक संकट पर रक्षा विशेषज्ञ यूके देवनाथ ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार बांग्लादेश के संपर्क में है। विदेश मंत्रालय यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि वहां फंसे भारतीयों को वापस लाया जाए। जैसे ही वहां अंतरिम सरकार का गठन होगा, हमारा हाई कमीशन उनके संपर्क में रहेगा।

नई दिल्ली, 6 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश में राजनीतिक संकट पर रक्षा विशेषज्ञ यूके देवनाथ ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार बांग्लादेश के संपर्क में है। विदेश मंत्रालय यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि वहां फंसे भारतीयों को वापस लाया जाए। जैसे ही वहां अंतरिम सरकार का गठन होगा, हमारा हाई कमीशन उनके संपर्क में रहेगा।

देवनाथ ने कहा कि भविष्य में बांग्लादेश में जो भी सरकार बनेगी, भारत सरकार उसके संपर्क में रहेगी।उन्होंने कहा कि भारत ने हमेशा बांग्लादेश के साथ अपने मजबूत रिश्ते को कायम रखा है।

मौजूदा हालात में भारत कोशिश कर रहा है कि बांग्लादेश आर्मी की मदद से यह सुनिश्चित किया जाए कि बांग्लादेश के करीब एक करोड़ तीस लाख हिंदुओं को कोई हानि न पंहुचे। उनके घरों पर हमला न किया जाए। उनकी बहू बेटियों को सुरक्षित रखा जाए।

वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति पर राज्यसभा में बयान दिया। उन्होंने अल्पसंख्यकों, उनके व्यवसायों और मंदिरों पर हो रहे हमलों पर चिंता जताई।

विदेश मंत्री एस जयशंकर का यह बयान शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने और ढाका तथा बांग्लादेश के कई अन्य हिस्सों में बड़े पैमाने पर हिंसा के बाद भारत पहुंचने के एक दिन बाद आया है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ढाका में अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है। नई दिल्ली को उम्मीद है कि मेजबान सरकार अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के अलावा बांग्लादेश में भारतीय प्रतिष्ठानों को सुरक्षा प्रदान करेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Aug 2024 4:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story