राजनीति: पांच अगस्त जम्मू कश्मीर के लिए और संविधान के लिए काला दिन पीडीपी प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह

पांच अगस्त जम्मू कश्मीर के लिए और संविधान के लिए काला दिन पीडीपी प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह
पीडीपी प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने की पांचवीं बरसी पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

जम्मू कश्मीर, 4 अगस्त (आईएएनएस)। पीडीपी प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने की पांचवीं बरसी पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

उन्होंने कहा कि पांच अगस्त 2019 का दिन जम्मू कश्मीर के लिए और संविधान के लिए काला दिन है। इसके जरिये हमारे हक और हुकुक को छीन लिया गया। जो संविधान ने हमें दिये थे। जम्मू-कश्मीर को जेल में तब्दील किया गया और रियासत को दो हिस्सों में बांटा गया। हमें 5 साल हो गए हैं, जेल में तब्दील हुए। यहां कोई बात सुनने वाला नहीं है।जो कहते हैं कि जम्मू कश्मीर में काम हुआ है, वो केवल खोखला दावा करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जम्मू में आतंकवाद बढ़ गया है। हम परेशान हैं। हमसे हमारा हक छीना गया है। दूसरे राज्य को केंद्र सरकार स्पेशल स्टेट्स देना चाहती है, जिनकी बैसाखियों के सहारे सरकार चला रहे हैं। लेकिन मेरा सवाल है कि हम लोगों का हक क्यों छीना गया। सरकार बताए कि क्या बिहार को आप स्पेशल स्टेट्स देने जा रहे हैं या नहीं। अगर उन्हें स्पेशल स्टेट्स देने जा रहे हो तो हमसे हमारा हक क्यों छीना। हमने क्या गलत किया था। आज जम्मू के लोगों को समझ आ चुका है कि कैसे उन्हें बरगलाने का काम किया गया। जम्मू-कश्मीर के लोगों को बंधुआ मजदूर बनाया गया और दलदल में डाल दिया गया।

उन्होंने आगे कहा कि जम्मू में धारा 370 हटाने के बाद आतंकवादी घटनाओं में इजाफा हुआ है जो पहले नहीं थी। ये लोग किस इंफ्रास्ट्रक्चर की बात करते हैं। आज नई इंडस्ट्री पॉलिसी कहां है? कल जम्मू के अंदर बारिश हुई है और आपका स्मार्ट सिटी पूरी तरह से डूब गया। भारतीय जनता पार्टी ने सिर्फ जम्मू-कश्मीर को लूटा है। हमारी लड़ाई उनके साथ जारी रहेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Aug 2024 4:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story