समाज: मनु भाकर और सरबजोत को दिलाया मेडल, अर्जुन अवार्डी समरेश जंग को खाली करना पड़ा घर

मनु भाकर और सरबजोत को दिलाया मेडल, अर्जुन अवार्डी समरेश जंग को खाली करना पड़ा घर
पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर और सरबजोत को मेडल जीताने वाले समरेश जंग काफी मुश्किल में हैं। अर्जुन पुरस्कार विजेता को दिल्ली के सिविल लाइंस स्थित अपना घर खाली करना पड़ रहा है।

नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर और सरबजोत को मेडल जीताने वाले समरेश जंग काफी मुश्किल में हैं। अर्जुन पुरस्कार विजेता को दिल्ली के सिविल लाइंस स्थित अपना घर खाली करना पड़ रहा है।

बुलडोजर की कार्रवाई में उनका 70 साल पुराना घर भी चपेट में आ गया है। ओलंपिक में भारत की कामयाबी से कोच समरेश जंग काफी उत्साहित थे। वो बेहद गर्मजोशी और खुशी के साथ घर पहुंचे थे। लेकिन उनको घर खाली करने की सूचना मिली जिससे वो निराश हो गए।

आईएएनएस से बातचीत में उन्होंने बताया कि मुझे घर खाली करने का कोई नोटिस नहीं मिला। गुरुवार की शाम को लैंड एंड डेवलपमेंट ऑफिस की तरफ से एक दिन के अंदर घर खाली करने का अनाउंसमेंट किया गया।

एक जनरल नोटिस दूसरे इलाके में लगाया गया था, जिसमें यह स्पष्ट नहीं लिखा था कि किस इलाके का घर तोड़ा जाएगा। उन्होंने पूरे इलाके की 32 एकड़ जमीन पर बने घर तोड़ने का नोटिस चिपकाया है, लेकिन यह नहीं बताया गया कि कौन से इलाके का घर ध्वस्त किया जाएगा। उसमें इलीगल क्वार्टर की बात कही गई है, जो मुझे समझ में नहीं आया कि इसका क्या मतलब है?

समरेश जंग ने बताया कि उनका परिवार पिछले 70 सालों से खैबर पास इलाके में रह रहा है। हमारे पास एलएनडीओ के लेटर हैं। हम पहले उन्हें रेंट दे रहे थे। फिर उन्होंने बोला कि हमने लीज कर दिया है इसलिए हम इसे दूसरे को देंगे। हम प्रॉपर्टी टैक्स भी दे रहे थे। हमने अभी कोई नया घर नहीं ढूंढा है। पहले सारे सामान को स्टोर में शिफ्ट कर रहे हैं, इसके बाद नया घर तलाश करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि हम कोई नया घर या जमीन की मांग नहीं कर रहे हैं। हमें सिर्फ थोड़ा समय चाहिए, ताकि हम सही तरीके से सामान समेत दूसरी जगह शिफ्ट हो सकें। हमने कोर्ट में रिट डाला था, लेकिन उन्होंने सोमवार को सुनवाई के लिए कहा है। तब तक तो लोग यहां बचेंगे ही नहीं तो कोर्ट क्या देखेगा ? इस पूरे इलाके में लगभग 200 परिवार रहते हैं।

वहीं समरेश जंग की पत्नी अनुजा जंग घर में बिखरी चीजों को समेट कर यहां से जाने की तैयारी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हमने हमेशा से सारे टैक्स भरे हैं। इस इलाके के लोगों ने देश के विकास के लिए बहुत सहयोग किया है।

अनुजा जंग ने कहा, मेरे पति अर्जुन अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं। 2006 कॉमनवेल्थ गेम्स में वो बेस्ट एथलीट भी रह चुके हैं। मैं और मेरे पति दोनों ने एक साथ कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए मेडल जीते। अगर घर खाली ही करवाना था तो हमें थोड़ा समय देना चाहिए था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Aug 2024 1:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story