राजनीति: मां-बेटे की मौत का मामला आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन, एलजी से इस्तीफे की मांग

मां-बेटे की मौत का मामला  आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन, एलजी से इस्तीफे की मांग
दिल्ली के मयूर विहार फेज-3 में निर्माणाधीन नाले में गिरने के बाद हुई मां-बेटे की मौत पर आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी (आप) विधायक कुलदीप कुमार और रोहित मेहरोलिया के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के उपराज्यपाल के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग भी की।

नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली के मयूर विहार फेज-3 में निर्माणाधीन नाले में गिरने के बाद हुई मां-बेटे की मौत पर आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी (आप) विधायक कुलदीप कुमार और रोहित मेहरोलिया के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के उपराज्यपाल के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग भी की।

आम आदमी पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं के हाथ में 'एलजी इस्तीफा दो', 'दोषी अफसरों पर कार्रवाई करो' लिखी तख्तियां थी। विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि डीडीए की लापरवाही से महिला और उसके ढाई साल के बच्चे की जान गई है। यह हादसा नहीं, हत्या है, इसके बाद भी एलजी ने अभी तक दोषी अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं की है। हमारी मांग है कि हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए और एलजी अपने पद से इस्तीफा दें।

उन्होंने कहा कि मयूर विहार फेज-3 में केरल स्कूल की रोड पर डीडीए का गहरा नाला है। कई बार कहने के बाद डीडीए ने नाले का पुनर्निर्माण शुरू किया था। लेकिन, डीडीए के अधिकारियों ने इसमें जरा भी सावधानी नहीं बरती। नाला ढका नहीं गया था और ना ही इसकी बैरिकेडिंग की गई थी। जलभराव होने पर नाला नजर नहीं दिख रहा था और बच्चा उसमें जा गिरा। इसके बाद बच्चे को बचाने गई मां भी उसी नाले में गिर गई और दोनों की मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि यह अत्यंत दुखद है कि डीडीए की लापरवाही के कारण एक मां और बेटे की जान चली गई। डीडीए एलजी के अधीन है। वो दिल्ली जल बोर्ड और दिल्ली सरकार के काम में अड़चन डालते हैं, लेकिन डीडीए के कार्यों की निगरानी नहीं करते। एलजी ने दिल्ली की जनता को परेशान किया है और उन्हें इस पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। वे केवल भाजपा के राजनीतिक एजेंडे पर काम कर रहे हैं। हमारी मांग है कि एलजी तुरंत अपने पद से इस्तीफा दें और डीडीए के दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज करवाएं।

त्रिलोकपुरी से आम आदमी पार्टी विधायक रोहित मेहरोलिया ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर स्थित यह नाला डीडीए के अंतर्गत आता है। हम बुधवार रात को हुए हादसे में जान गंवाने वाले मां-बेटे के परिवार को न्याय दिलाने के लिए इकट्ठा हुए हैं। हमारी मांग है कि परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए। डीडीए एलजी के अधीन आता है। भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए एलजी को कड़े कदम उठाने होंगे। अगर उन्होंने राजेंद्र नगर की घटना के बाद सख्त कार्रवाई की होती और एमसीडी कमिश्नर समेत सभी दोषी अधिकारियों को निलंबित किया होता, तो आज यह घटना नहीं होती।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Aug 2024 2:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story