क्रिकेट: भारत बनाम इंग्लैंड पटना में युवा क्रिकेटरों ने कहा, अंग्रेजों को आसानी से धूल चटाएगी टीम इंडिया

भारत बनाम इंग्लैंड  पटना में युवा क्रिकेटरों ने कहा, अंग्रेजों को आसानी से धूल चटाएगी टीम इंडिया
भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मौजूदा टूर्नामेंट में यह पहली टक्कर होगी। इस मैच को लेकर भारतीय फैंस में काफी उत्साह है।

पटना, 27 जून (आईएएनएस)। भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मौजूदा टूर्नामेंट में यह पहली टक्कर होगी। इस मैच को लेकर भारतीय फैंस में काफी उत्साह है।

इंडियन फैंस को कड़ी टक्कर की उम्मीद है। अंग्रेजों से पुराना हिसाब भी चुकता करना है। दरअसल, टी20 विश्व कप 2022 में 10 नवंबर 2022 को अंग्रेजों ने न केवल भारतीय फैंस का दिल तोड़ा था, बल्कि भारतीय टीम को एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी।

अब भारत के पास मौका है, हर हिसाब चुकता करने का। करीब-करीब इस मुकाबले को दो साल हो चुके हैं, लेकिन यह हार आज भी पूरे देश को चुभती है। एडिलेड में खेले गए उस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई और खिताब जीता।

मगर, तब और अब में काफी चीजें बदल गई हैं। इस बार रोहित ब्रिगेड के पास उनका 'ब्रह्मास्त्र' यानी जसप्रीत बुमराह का साथ भी है, जो पिछले टी20 विश्व कप में चोटिल होने के कारण बाहर थे।

वहीं, मौजूदा टूर्नामेंट में दोनों टीमों की फॉर्म की बात करें तो इंग्लैंड के मुकाबले भारतीय टीम मजबूत दिख रही है। चाहे ग्रुप स्टेज हो या सुपर-8 इंग्लिश टीम को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। जबकि टीम इंडिया टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही है।

इस रोमांचक मुकाबले को लेकर भारतीय क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं। पटना में युवा क्रिकेटरों ने इस मुकाबले को लेकर आईएएनएस से अपनी प्रतिक्रिया शेयर की।

एक स्थानीय युवा क्रिकेटर मुन्ना कुमार ने कहा, "इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया एकतरफा जीत दर्ज करेगी। रोहित शर्मा भी फॉर्म में हैं और टीम के पास मजबूत बॉलिंग लाइनअप है। उम्मीद यही है कि विराट भी इस मुकाबले में खूब रन बनाएंगे।"

एक अन्य स्थानीय युवा क्रिकेटर ने कहा, "हमें सबसे ज्यादा उम्मीद जसप्रीत बुमराह से है और अगर वो अपनी लय में रहे तो इंग्लैंड की धज्जियां उड़ा सकते हैं। अगर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुुए 170-180 रन का टारगेट सेट कर दिया तो इसे हमारे गेंदबाज आसानी से डिफेंड कर लेंगे।"

एक अन्य स्थानीय युवा क्रिकेटर ने कहा, "सेमीफाइनल में हार्दिक पांड्या दमदार प्रदर्शन करने वाले हैं। हमारे पास मजबूत बैटिंग लाइनअप के साथ-साथ दमदार गेंदबाजी भी है। हम आसानी से इंग्लैंड को हरा देंगे।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Jun 2024 6:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story