मानवीय रुचि: दिल्ली में जल संकट के लिए टैंकर माफिया जिम्मेदार, आप कर रही राजनीति भाजपा

दिल्ली में जल संकट के लिए टैंकर माफिया जिम्मेदार, आप कर रही राजनीति  भाजपा
दिल्ली में बढ़ते जल संकट को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने मानवीय आधार पर हरियाणा से यमुना में पानी छोड़ने की अपील की है। पानी की इस भयंकर कमी को देखते हुए दिल्ली के विधायकों ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल से मदद मांगी। इसके बाद इस मुद्दे पर सियासत और तेज हो गई।

नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। दिल्ली में बढ़ते जल संकट को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने मानवीय आधार पर हरियाणा से यमुना में पानी छोड़ने की अपील की है। पानी की इस भयंकर कमी को देखते हुए दिल्ली के विधायकों ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल से मदद मांगी। इसके बाद इस मुद्दे पर सियासत और तेज हो गई।

पश्चिमी दिल्ली से सांसद कमलजीत सहरावत ने कहा कि मुद्दे का राजनीतिकरण करने में आम आदमी पार्टी माहिर है। दिल्ली में पानी की समस्या काफी गंभीर है और यह सब कुछ टैंकर माफिया की वजह से हो रहा है। पानी की चोरी रुक नहीं रही है और आम आदमी पार्टी के विधायक भी इसमें मिले हुए हैं। आज खुद हमारे एक सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने मुनक नहर पर जाकर वीडियो बनाया और बताया कि हरियाणा से भरपूर मात्रा में पानी छोड़ा जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में पानी की कोई कमी नहीं है, ये लोग चोरी और मिसमैनेजमेंट को रोकने में नाकाम हैं। पानी को लेकर ये लोग केंद्रीय जल मंत्री सीआर पाटिल से मुलाकात करने के लिए जा रहे हैं, जबकि कोर्ट के हिसाब से पानी को लेकर जो चर्चा करनी है वो यमुना रिवर बोर्ड से करनी है।

उन्होंने कहा कि ये लोग जनता को बरगलाने की कोशिश करते हैं। हरियाणा से आने वाला मुनक नहर के पानी में कोई कमी नहीं है, केवल ये दिल्ली सरकार की अक्षमता की वजह से विकट स्थिति पैदा हुई है। हरियाणा सरकार का जितना समझौता है, उतना वो पानी दे रहे हैं। हरियाणा से आना वाला पानी पूरा है। कहीं अगर कमी है तो हिमाचल की कांग्रेस सरकार और दिल्ली सरकार के विभाग की है। दिल्ली में खुद अपने स्तर पर कुछ काम नहीं करते हैं, सिर्फ आरोप लगा देते हैं। कल भाजपा दिल्ली की 14 अलग-अलग जगहों पर दिल्ली सरकार के खिलाफ पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन करेगी, जिसमें सभी नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे। दिल्ली की जनता हम लोगों के साथ है।

वहीं दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा कि मुनक नहर और वजीराबाद जलाशय में पानी की कमी के कारण राजधानी को प्रतिदिन 70 मिलियन गैलन उत्पादन की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

पानी की कमी के कारण शुक्रवार को लगभग 1,002 मिलियन गैलन प्रतिदिन के सामान्य जल उत्पादन स्तर में गिरावट देखी गई है और यह 932 एमजीडी पर आ गया। गंभीर स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार ने हरियाणा से अपील की है कि वह शहर के निवासियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पानी की निकासी करे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Jun 2024 12:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story