राजनीति: दिल्ली को समझौते के अनुसार पानी दे रहा हरियाणा कंवरपाल गुर्जर

दिल्ली को समझौते के अनुसार पानी दे रहा हरियाणा  कंवरपाल गुर्जर
दिल्ली में पानी की किल्लत के लिए केजरीवाल सरकार हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है। उनका कहना है कि हरियाणा की ओर से दिल्ली के हक का पानी नहीं छोड़ा जा रहा है, जिसके चलते राजधानी में पानी की समस्या हो रही है। दिल्ली सरकार के आरोपों पर हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने जवाब दिया है।

यमुनानगर, 15 जून (आईएएनएस)। दिल्ली में पानी की किल्लत के लिए केजरीवाल सरकार हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है। उनका कहना है कि हरियाणा की ओर से दिल्ली के हक का पानी नहीं छोड़ा जा रहा है, जिसके चलते राजधानी में पानी की समस्या हो रही है। दिल्ली सरकार के आरोपों पर हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने जवाब दिया है।

कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि पानी को लेकर पांच राज्यों के बीच जो समझौता हुआ था उससे भी अधिक पानी दिल्ली को दिया जा रहा है। दिल्ली का पानी का मैनेजमेंट ठीक नहीं है, वहां टैंकर माफिया हैं जिसे सरकार कंट्रोल नहीं कर पा रही है और हरियाणा के ऊपर गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी कर रही है।

वहीं सरपंचों के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भाजपा ने सरपंचों को 20 लाख रुपये तक काम कराने का अधिकार दिया है, मुख्यमंत्री ने और राशि बढ़ाने की बात की है। सरपंच हमारे साथी हैं, हम लोग मिलजुल कर काम कर रहे हैं।

सैलजा की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर हुए हंगामा पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग अपनी पार्टी में अनुशासन नहीं रख सकते, वह देश को कैसे चलाएंगे। विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सभी पार्टियां साथ थी, लेकिन भाजपा अकेले थी। कांग्रेस ने चुनाव में झूठ बोला, झूठ की गारंटी लिख कर दी। जल्दी ही लोगों को एहसास होगा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर उनके वोट लिए हैं।

हरियाणा सरकार के अल्पमत में होने पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष की अपील पर ही फ्लोर टेस्ट होता है। उन्हें अगर लगता है तो वह राज्यपाल के पास जा सकते हैं। अभी चार महीने पहले ही फ्लोर टेस्ट हुआ है, जिसमें हमने बहुमत साबित किया था।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में इस समय पानी की किल्लत है। वैसे तो धान की बुनाई 15 जून से हो सकती है, लेकिन हमने किसानों से अपील की है कि वह अभी धान नहीं लगाएं। बारिश शुरू हो तभी धान लगाएं।

उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा में पोर्टल को लेकर अगर कोई दिक्कत है तो उसमें सुधार किया जाएगा। सारी दुनिया पोर्टल की तरफ चल रही है। अगले कुछ समय में सारे काम घर बैठे होंगे, लेकिन फिर भी जरूरत पड़ी तो पोर्टल में सुधार किया जाएगा, जो दिक्कत है दूर की जाएगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Jun 2024 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story