व्यापार: यूजर्स का डेटा शेयर करने के मस्क के दावे पर व्हाट्सएप चीफ बोले, ये सही नहीं है

व्हाट्सएप चीफ विल कैथकार्ट ने मंगलवार को यूजर्स का डेटा शेयर करने के एलन मस्क के दावे का खंडन करते हुए कहा कि ये जानकारी बिल्कुल गलत है।

नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)। व्हाट्सएप चीफ विल कैथकार्ट ने मंगलवार को यूजर्स का डेटा शेयर करने के एलन मस्क के दावे का खंडन करते हुए कहा कि ये जानकारी बिल्कुल गलत है।

बता दें, पिछले हफ्ते मस्क की ओर से सोशल मीडिया एक्स पर की गई एक पोस्ट में लिखा गया था कि व्हाट्सएप हर रात अपने यूजर्स के डेटा को एक्सपोर्ट करता है, लेकिन लोग अभी भी ये सोचते हैं कि ये पूरी तरह से एक सुरक्षित प्लेटफॉर्म है।

व्हाट्सएप प्रमुख की ओर से इस दावे का पूरी खंडन किया गया है। उसने मस्क की आलोचना करते हुए कि उनका दावा पूरी तरह से गलत है।

कैथकार्ट ने कहा, "कई लोगों की ओर से ऐसा पहले भी कहा जा चुका है, लेकिन मैं आप सभी को दोबारा बताना चाहता हूं कि ये जानकारी सही नहीं हैं। हम यूजर्स की सुरक्षा को प्राथमिकता पर लेते हैं और इस वजह से हम सभी मैसेज को एंड-टू-एंड इंक्रिप्ट करते हैं। हर रात वे सभी मैसेज हमारे पास नहीं आते हैं।"

आगे कैथकार्ट ने यूजर्स को सलाह देते हुए कहा कि अगर आप अपने मैसेज का बैकअप करना चाहते हैं तो आप अपने क्लाउड प्रदाता की सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें भी आपको एंड-टू-एंड इंक्रिप्शन मिलेगा।

कई सोशल मीडिया यूजर्स की ओर से कैथकार्ट की पोस्ट का जवाब दिया गया। एक यूजर ने लिखा कि मस्क ने मैसेज के बारे में कुछ नहीं कहा है, वे तो सिर्फ डेटा के बारे में कह रहे थे।

यूजर ने लिखा, "मस्क ने यूजर्स के डेटा के बारे में कहा था। उन्होंने मैसेज को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है।"

अन्य यूजर्स ने कहा, "मेटा के डेटा एक्सपोर्ट करने को लेकर पोस्ट था। मेटा, टेलीकॉम सेवा प्रोवाइडर की तरह सूचना एकत्रित करता है और विल कंटेंट के बारे में बात कर रहे हैं। ये बयान बिना किसी दिशा वाला लग रहा है और यह मेटा के काम करने का तरीका है।"

एक अन्य यूजर्स ने लिखा, "आप गुमराह कर रहे हैं। ये यूजर्स के डेटा के बारे में है जिसमें मेटाडेटा शामिल है, न कि मैसेज।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 May 2024 9:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story