क्रिकेट: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय ओपनिंग जोड़ी करेगी 100 रन की साझेदारी लारा

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय ओपनिंग जोड़ी करेगी 100 रन की साझेदारी  लारा
बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की स्ट्रेटजी बहुत सरल है। रोहित ब्रिगेड इस मुकाबले को जीतकर टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल की राह आसान करना चाहेगी। भारत की जीत के साथ-साथ फैंस की नजरें रोहित शर्मा-विराट कोहली की ओपनिंग जोड़ी पर भी रहेंगी, जिसे लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की स्ट्रेटजी बहुत सरल है। रोहित ब्रिगेड इस मुकाबले को जीतकर टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल की राह आसान करना चाहेगी। भारत की जीत के साथ-साथ फैंस की नजरें रोहित शर्मा-विराट कोहली की ओपनिंग जोड़ी पर भी रहेंगी, जिसे लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

टूर्नामेंट में भारत की सबसे बड़ी टेंशन यानी फ्लॉप ओपनिंग जोड़ी भी इस मुकाबले में धमाकेदार कमबैक करने वाली है। यह हम नहीं बल्कि क्रिकेट जगत के सबसे बड़े दिग्गजो में शुमार ब्रायन लारा का मानना है।

भारत अपने सुपर-8 ओपनर में अफगानिस्तान के खिलाफ मिली जीत सहित चार जीत के साथ टूर्नामेंट में अजेय है। हालांकि, रोहित और कोहली की ओपनिंग जोड़ी टूर्नामेंट में अब तक टीम को ठोस शुरुआत देने में सफल नहीं रही।

विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ अपने शानदार आईपीएल सीजन के बाद ओपनिंग की भूमिका के लिए प्रमोट किया गया है, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान अभी तक आईपीएल फॉर्म को टी20 विश्व कप में दोहरा नहीं पाए हैं। उन्होंने अब तक चार मैचों में क्रमशः 1, 4, 0 और 24 रन बनाए हैं।

दूसरी ओर, रोहित भी टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ नाबाद अर्धशतक को छोड़कर रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले, लारा ने भविष्यवाणी की है कि रोहित और कोहली एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में तीन अंकों की ओपनिंग साझेदारी करेंगे।

लारा ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "अगर भारत पहले बल्लेबाजी करता है तो वह बिना किसी नुकसान के 100 रन बना लेंगे, क्यों सही कहा ना? अगर टीम इंडिया दूसरे पारी में बल्लेबाजी करती है, तो भी वह बिना किसी नुकसान के 100 रन बना लेंगे।

"बेशक, मुस्तफिजुर रहमान एक बेहतरीन गेंदबाज है। वह, भारतीय सलामी बल्लेबाजों को कड़ी चुनौती देने वाला है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप भी मजबूत है। भारत ओपनिंग साझेदारी को लेकर बहुत चिंतित है, और वे बांग्लादेश के खिलाफ इसे ठीक करने जा रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि बांग्लादेश कोई खतरा बनने जा रहा है।"

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, "हां, मुझे लगता है कि भारतीय टीम को एक अच्छी ओपनिंग साझेदारी की उम्मीद है। उनके लिए केवल ओपनिंग छोड़ कर सब कुछ ठीक चल रहा है। यह विश्व कप ऐसा विश्व कप है जहां पिचों की स्थिति के कारण कोई भी टीम बहुत ज़्यादा हावी नहीं है। लेकिन अगर भारत ओपनिंग की समस्या को हल कर लेता है, तो वह टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम बन जाएगी।"

बता दें, एंटीगा में प्रशिक्षण सत्र के दौरान रोहित और कोहली ने नेट्स पर खूब पसीना बहाया और शानदार बल्लेबाजी अभ्यास किया। उम्मीद है कि ब्रायन लारा की भविष्यवाणी सच साबित हो।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jun 2024 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story