रक्षा: इजरायल गाजा में युद्ध विराम प्रस्ताव के लिए प्रतिबद्ध नेतन्याहू

इजरायल गाजा में युद्ध विराम प्रस्ताव के लिए प्रतिबद्ध  नेतन्याहू
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का कहना है कि देश बंधकों की रिहाई के बदले गाजा में युद्ध विराम के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के पेश किए गए समझौते के प्रस्ताव के लिए प्रतिबद्ध है।

यरूशलम, 25 जून (आईएएनएस)। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का कहना है कि देश बंधकों की रिहाई के बदले गाजा में युद्ध विराम के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के पेश किए गए समझौते के प्रस्ताव के लिए प्रतिबद्ध है।

पीएम नेतन्याहू ने सोमवार को विपक्ष की ओर से बुलाए गए नेसेट (संसद) के विशेष सत्र के दौरान कहा, "हम उस प्रस्ताव के प्रति प्रतिबद्ध हैं जिसका अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने समर्थन किया है। हमारी स्थिति नहीं बदली है।"

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जो बाइडेन ने पहली बार मई के अंत में चल रहे संघर्ष को समाप्त करने के लिए समझौते का प्रस्ताव पेश किया था।

नेतन्याहू के बयान से पहली बार यह संकेत मिला है कि इजरायली पक्ष ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और इसका समर्थन करता है।

पीएम नेतन्याहू का कहना है कि इजरायल तब तक युद्ध समाप्त नहीं करेगा जब तक कि हम सभी 120 बंधकों को वापस नहीं ले आते, जब तक हमास का सफाया नहीं हो जाता, दक्षिणी और उत्तरी क्षेत्र के निवासी सुरक्षित अपने घरों को वापस नहीं लौट जाते।

इजरायल ने 7 अक्टूबर 2023 को हमास के हमले के बाद गाजा पट्टी में बड़े पैमाने पर हमला किया। यह हमला अभी भी जारी है।

हमास के हमले में करीब 1,200 लोग मारे गए थे और लगभग 250 को बंधक बना लिया गया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Jun 2024 2:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story