राजनीति: राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
राजस्थान के कई जिलों में हो रही झमाझम बारिश कभी-भी भारी बारिश में बदल सकती है। मौसम विभाग ने प्रदेश के लोगों को अलर्ट मोड पर रहने की सलाह दी है।

जयपुर, 1 अगस्त (आईएएनएस)। राजस्थान के कई जिलों में हो रही झमाझम बारिश कभी-भी भारी बारिश में बदल सकती है। मौसम विभाग ने प्रदेश के लोगों को अलर्ट मोड पर रहने की सलाह दी है।

मौसम विभाग से मिले पूर्वानुमान के बाद प्रशासन ने कमर कस ली है। उसने अपने स्तर पर सारी तैयारियां मुकम्मल कर ली है। अगर बारिश की वजह से कहीं भी आपातकालीन स्थिति पैदा हुई, तो प्रशासन के पास इससे निपटने के लिए पूरे संसाधन मौजूद हैं।

प्रतिकूल स्थिति में किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी न हो, इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने कहा, “अभी कई जिलों में मध्यम बारिश देखने को मिल रही है। लेकिन, इस बात के पूरे आसार हैं कि आने वाले दिनों में भारी बारिश होगी। उत्तर पूर्वी राजस्थान की दिशा में मानसून सक्रिय हो चुका है। इसके अलावा पंजाब के आसपास के इलाकों में भी मानसून सक्रिय हो चुका है। इस बात की पूरी संभावना है कि आगामी दिनों में पंजाब में भी बारिश देखने को मिले। अगले चौबीस घंटे में उत्तर पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।”

उन्होंने आगे कहा, “अजमेर और जयपुर में भी आगामी दिनों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। पंजाब से सटे इलाकों में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है। इस बात की पूरी संभावना है कि 3 अगस्त से भारी बारिश का सिलसिला शुरू हो जाए। ऐसे में प्रशासन को अपने स्तर पर सतर्क हो जाने की आवश्यकता है।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Aug 2024 3:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story