शिक्षा: मणिपुर राजभवन के पास कॉलेज के सामने हथगोला मिला

मणिपुर राजभवन के पास कॉलेज के सामने हथगोला मिला
राजभवन से 100 मीटर से भी कम दूरी पर स्थित घनप्रिया महिला कॉलेज के गेट पर सोमवार को एक शक्तिशाली जिंदा हथगोला बरामद किया गया है।

इंफाल, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। राजभवन से 100 मीटर से भी कम दूरी पर स्थित घनप्रिया महिला कॉलेज के गेट पर सोमवार को एक शक्तिशाली जिंदा हथगोला बरामद किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इंफाल पश्चिम जिले के प्रमुख महिला कॉलेज के सामने एक महत्वपूर्ण स्थान पर जिंदा हथगोला बरामद होने से लोगों में दहशत फैल गई।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और बम निरोधक दस्ते की मदद से जिंदा हथगोले को हटाकर एक बड़ी घटना को टाल दिया।

महिला कॉलेज राज्यपाल भवन से 100 मीटर से भी कम दूरी पर और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के आधिकारिक आवास तथा मणिपुर पुलिस मुख्यालय से 300 मीटर की दूरी पर स्थित है। यह घटना ऐसे समय में हुई है जब इंफाल घाटी में कई शैक्षणिक संस्थानों को जबरन वसूली की धमकियां मिल रही हैं।

एक अन्य घटनाक्रम में, पुलिस ने घाटी के विभिन्न संगठनों से जुड़े तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया, जिन पर कथित तौर पर लोगों और व्यापारियों से जबरन वसूली करने का आरोप है।

पुलिस ने कहा कि कांगलेई यावोल कन्ना लुप (केवाईकेएल), कांगलेइपाक कम्युनिस्ट पार्टी (नोयोन) और कांगलेइपाक कम्युनिस्ट पार्टी (पीपुल्स वॉर ग्रुप) के एक-एक कैडर को मणिपुर के इंफाल पश्चिम और विष्णुपुर जिलों से गिरफ्तार किया गया।

उग्रवादियों की पहचान थोंगम नाओबा मीतेई (21), हुइड्रोम प्रभाष सिंह उर्फ ​​नोनिल (23) के रूप में हुई है। जबकि केसीपी (पीपुल्स वार ग्रुप) से जुड़े ओइनम अमर सिंह उर्फ ​​जॉय (47) को बिष्णुपुर जिले के केइबुल चिंगमेइरोंग मयाई लीकाई में पकड़ा गया।

तीनों चरमपंथी संगठनों के सक्रिय सदस्यों के पास से एक कार, सात मोबाइल हैंडसेट, तीन अतिरिक्त सिम कार्ड और कुछ नकदी बरामद की गई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2024 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story