राजनीति: '370' हटाने की वर्षगांठ पर कांग्रेस के 'काला दिवस' मनाने पर बरसे मध्य प्रदेश के मंत्री लखन पटेल

370 हटाने की वर्षगांठ पर कांग्रेस के काला दिवस मनाने पर बरसे मध्य प्रदेश के मंत्री लखन पटेल
अनुच्छेद 370 हटाने की पांचवीं वर्षगांठ पर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस द्वारा 'काला दिवस' मनाने की आलोचना करते हुए मध्य प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) लखन पटेल ने कहा कि अब उसके पास मुद्दे नहीं हैं और इसलिए वह पुरानी बातों पर अटकी हुई है।

भोपाल, 5 अगस्त (आईएएनएस)। अनुच्छेद 370 हटाने की पांचवीं वर्षगांठ पर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस द्वारा 'काला दिवस' मनाने की आलोचना करते हुए मध्य प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) लखन पटेल ने कहा कि अब उसके पास मुद्दे नहीं हैं और इसलिए वह पुरानी बातों पर अटकी हुई है।

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है और इसीलिए वह पुराने मुद्दों को उछाल कर खोदा-खादी का काम कर रही है।

लखन पटेल ने अनुच्छेद 370 हटाने को देश के लिए गर्व की बात बताया और कहा कि यह एक ऐतिहासिक कदम था, "जिसने जम्मू-कश्मीर में नई संभावनाओं के द्वार खोले हैं। कश्मीरी लोग इससे खुश हैं और इसे अपने लिए फायदेमंद मानते हैं। अब वहां बाहर के लोग निवेश कर रहे हैं और पर्यटन भी बढ़ा है। पहले जहां डर के कारण लोग नहीं जाते थे, अब वहां शांति का माहौल है"।

उन्होंने कहा कि कभी-कभार छिटपुट घटनाएं होती हैं, लेकिन अनुच्छेद 370 हटने से जम्मू-कश्मीर में बड़ा बदलाव आया है। एक उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया, "अभी हमारे शहर में कश्मीर के लोगों ने कपड़ों का शोरूम खोला है। मैंने उनसे कश्मीर के हालात पूछे तो वे अनुच्छेद 370 हटने से बहुत खुश थे। सरकार वहां किसी को भी राजनीतिक रोटियां नहीं सेंकने देगी और आम जनता की इच्छाओं को ही प्राथमिकता देगी।"

लखन पटेल ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, "कांग्रेस अब तक पुराने मुद्दों पर अटकी हुई है। यह दर्शाता है कि पार्टी के पास न तो नए मुद्दे हैं और न ही कोई दम बचा है।" उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य जम्मू-कश्मीर में शांति और विकास लाना है, और अनुच्छेद 370 हटाना इसी दिशा में एक बड़ा कदम है।

कांग्रेस पार्टी ने अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ आज 'काला दिवस' मनाया और भाजपा की केंद्र सरकार की आलोचना की। पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "5 अगस्त जम्मू-कश्मीर के लिए काला दिवस है। भाजपा ने इसी दिन हमारा राज्य का दर्जा छीन लिया।"

कांग्रेस के इस विरोध को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा गर्म है। अनुच्छेद 370 हटाने के पांच साल बाद भी यह मुद्दा राजनीतिक बहस का केंद्र बना हुआ है। लखन पटेल के बयान ने इसे और भी तेज कर दिया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Aug 2024 8:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story