अंतरराष्ट्रीय: इजरायली हमले का जवाब देने का अधिकार उसके पास सुरक्षित ईरान

इजरायली हमले का जवाब देने का अधिकार उसके पास सुरक्षित  ईरान
ईरान ने कहा कि वह अपने तीन प्रांतों में कई ठिकानों पर किए गए इजरायली हमले का "कानूनी और वैध तरीके से" जवाब देने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

तेहरान, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। ईरान ने कहा कि वह अपने तीन प्रांतों में कई ठिकानों पर किए गए इजरायली हमले का "कानूनी और वैध तरीके से" जवाब देने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ईरानी सेना की जनसंपर्क वेबसाइट पर एक बयान में ईरान के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने शनिवार को कहा कि इजरायली विमानों ने पश्चिमी प्रांत इलम, दक्षिण-पश्चिमी प्रांत खुजस्तान और राजधानी तेहरान के आसपास के सीमावर्ती क्षेत्रों में शनिवार तड़के "लंबी दूरी की हवाई मिसाइलें" दागी।

इसमें कहा गया है कि मिसाइल ने कई ईरानी रडार प्रणालियों को "सीमित और अप्रभावी" नुकसान पहुंचाया है।

ईरान की वायु रक्षा ने भी "काफी" संख्या में मिसाइलों को रोका और दुश्मन के विमानों को ईरानी हवाई क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने दिया गया।

इजरायल रक्षा बलों ने शनिवार को कहा कि उसने हाल के महीनों में ईरान की ओर से किए गए हमलों के जवाब में ईरान के कई क्षेत्रों में लक्ष्यों पर "सटीक और लक्षित" हवाई हमले किए।

1 अक्टूबर को ईरान ने इजरायली ठिकानों पर लगभग 180 मिसाइलें दागी थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2024 5:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story