राष्ट्रीय: जम्मू-कश्मीर त्योहारी मौसम में मिठाइयों में मिलावट करने वालों की खैर नहीं

जम्मू-कश्मीर  त्योहारी मौसम में मिठाइयों में मिलावट करने वालों की खैर नहीं
त्योहारों का मौसम आते ही बाजारों में रौनक बढ़ गई है। मिठाइयों की दुकानों पर अलग-अलग किस्म की मिठाइयां बिक रही हैं। इस दौरान लोगों ने चिंता जताते हुए कहा है कि त्योहारों के मद्देनजर प्रशासन और खाद्य सुरक्षा विभाग को बाजारों का सख्ती से निरीक्षण करना चाहिए। उनका मानना है कि मिलावटी मिठाई बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि लोगों की सेहत के साथ कोई खिलवाड़ न हो।

श्रीनगर, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। त्योहारों का मौसम आते ही बाजारों में रौनक बढ़ गई है। मिठाइयों की दुकानों पर अलग-अलग किस्म की मिठाइयां बिक रही हैं। इस दौरान लोगों ने चिंता जताते हुए कहा है कि त्योहारों के मद्देनजर प्रशासन और खाद्य सुरक्षा विभाग को बाजारों का सख्ती से निरीक्षण करना चाहिए। उनका मानना है कि मिलावटी मिठाई बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि लोगों की सेहत के साथ कोई खिलवाड़ न हो।

इस पर सांबा जिले के उपायुक्त राजेश शर्मा ने कहा, “अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा, विभागीय टीमों द्वारा बाजारों में छापेमारी कर मिठाइयों के नमूने लिए जा रहे हैं। मिलावटी मिठाई बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, ताकि लोगों को शुद्ध और सुरक्षित मिठाई मिल सके।”

उन्होंने आगे कहा, “हमने बीते दिनों इस संबंध में बैठक भी की थी। अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया था कि अगर मिठाइयों में किसी भी प्रकार की मिलावट पाई गई, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

इसके अलावा, सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है, जो हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। आम तौर पर त्योहारी मौसम आने पर दुकानों में भीड़ बढ़ जाती है। ऐसे में अप्रिय घटनाओं की आशंका बढ़ जाती है, जिसे देखते हुए हमने सभी संवेदनशील स्थानों पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि इन दिनों सड़कों पर ट्रैफिक जाम की भी समस्या देखने को मिलती है। इससे लोगों को आने-जाने में दुश्वारियों का सामना करना पड़ता है, जिसे देखते हुए हमने पर्याप्त संख्या में सभी सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती भी बढ़ाने का फैसला किया है, ताकि सड़कों पर जाम न लगे।

उन्होंने कहा, "हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी लोग नियमों का पालन करें। आम तौर पर यह देखा जाता है कि नियमों की अवहेलना करने पर सड़कों पर जाम लग जाता है और अव्यवस्थित माहौल भी देखने को मिलता है, जिसे देखते हुए हमने लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की है, ताकि माहौल को अव्यवस्थित होने से बचाया जाए।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2024 4:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story