कूटनीति: विदेश मंत्री एस जयशंकर 30 जून को कतर के दौरे पर जाएंगे

विदेश मंत्री एस जयशंकर 30 जून को कतर के दौरे पर जाएंगे
विदेश मंत्रालय (एमईए) ने शनिवार को बताया कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर 30 जून को कतर का आधिकारिक दौरा करेंगे।

नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस)। विदेश मंत्रालय (एमईए) ने शनिवार को बताया कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर 30 जून को कतर का आधिकारिक दौरा करेंगे।

विदेश मंत्रालय (एमईए) ने कहा कि एक दिवसीय यात्रा के दौरान एस. जयशंकर कतर के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान बिन जसीम अल थानी से मुलाकात करेंगे।

विदेश मंत्रालय ने कहा, "भारत और कतर के बीच ऐतिहासिक और मैत्रीपूर्ण संबंध हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14-15 फरवरी 2024 को कतर का दौरा किया था और कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के साथ चर्चा की थी।"

विदेश मंत्री की यात्रा से दोनों पक्षों को राजनीतिक, व्यापार, निवेश, ऊर्जा, सुरक्षा, सांस्कृतिक और लोगों के बीच आपसी संपर्क के साथ-साथ आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों समेत द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा करने का अवसर मिलेगा।

नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के दौरान विदेश मंत्री जयशंकर की यह तीसरी आधिकारिक यात्रा होगी। इससे पहले वे 20 जून को श्रीलंका और 23 जून को यूएई की यात्रा कर चुके हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Jun 2024 1:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story