राजनीति: मुडा मामला ईडी ने सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ आरटीआई कार्यकर्ता से हासिल किए कागजात

मुडा मामला  ईडी ने सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ आरटीआई कार्यकर्ता से हासिल किए कागजात
मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से कथित रूप से जुड़े मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को मैसूर के एक आरटीआई कार्यकर्ता गंगाराजू से महत्वपूर्ण दस्तावेज हासिल किए।

बेंगलुरु, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से कथित रूप से जुड़े मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को मैसूर के एक आरटीआई कार्यकर्ता गंगाराजू से महत्वपूर्ण दस्तावेज हासिल किए।

इस बीच मुडा मामले में शिकायतकर्ता स्नेहमयी कृष्णा ने मामले से जुड़े कथित वीडियो साक्ष्य ईडी बेंगलुरु के अतिरिक्त निदेशक मुरली कन्नन को सौंपे हैं।

आरटीआई कार्यकर्ता गंगाराजू ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि उनके पास एमयूडीए मामले में सीएम की संलिप्तता के बारे में पर्याप्त और महत्वपूर्ण जानकारी है और ईडी ने उनसे दस्तावेज और जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है।

गंगाराजू ने ईडी में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि एमयूडीए ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की पत्नी को अवैध रूप से भूखंड आवंटित किया है।

गंगाराजू ने मुख्यमंत्री के खिलाफ आवाज उठाने के बाद अजनबियों द्वारा धमकाने और परेशान करने की भी शिकायत की थी।

गंगाराजू ने कहा, "मैं ईडी को 4,200 पन्नों के दस्तावेज सौंप रहा हूं। मेरे वीडियो के आधार पर ईडी एन. मंजूनाथ नामक एक रियल एस्टेट एजेंट और बिल्डर पर छापेमारी कर रही है।"

इस बीच स्नेहमयी कृष्णा ने अपने लिखित बयान में कहा, "मैं सम्मानपूर्वक अनुरोध करती हूं कि मुडा में अवैध वित्तीय लेनदेन के संबंध में मैंने जो शिकायत दर्ज की है, उसके आधार पर आपके कार्यालय ने सही जांच की है।"

प्रस्तुतीकरण में कहा गया है कि, "हाल ही में मुझे एक वीडियो मिला जिसमें यह स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है कि एक वाहन की पिछली सीट पर नकदी के बंडलों की गिनती की जा रही है, जबकि बातचीत में 25 लाख रुपये की राशि का स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है। जानकारी के अनुसार नकदी को संभालने वाला व्यक्ति एन. मंजूनाथ (बिल्डर) का सहायक है और वीडियो मंजूनाथ की ओर से शिवन्ना द्वारा प्राप्त धन से संबंधित है। इस वीडियो में मंजूनाथ ने कथित तौर पर शिवन्ना को समझौता पत्र सौंप दिया है।"

स्नेहमयी कृष्णा ने कहा, "जैसा कि डीड में उल्लेख किया गया है, मंजूनाथ बेंगलुरु के जेपी नगर के डॉलर्स कॉलोनी में रहते हैं। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप उन्हें अपने कार्यालय में बुलाएं, वीडियो की समीक्षा करें, जांच करें और मुडा के साथ 50:50 अनुपात आवंटन में मंजूनाथ के लेन-देन के बारे में विवरण एकत्र करें।"

उन्होंने कुछ प्रश्न भी प्रस्तुत किए हैं तथा इस बात की जांच की मांग की है कि क्या अधिकारियों और कर्मचारियों को भूखंड वितरित किए गए थे।

ईडी के अधिकारियों ने एमयूडीए मामले के सिलसिले में सोमवार को बेंगलुरु और मैसूर में कई स्थानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की।

सूत्रों के अनुसार बेंगलुरू और मैसूर शहरों में नौ स्थानों पर एक साथ छापेमारी चल रही है।

ईडी ने एमयूडीए अधिकारियों और बिल्डरों के कार्यालयों और आवासों पर छापेमारी की है।

ईडी के अधिकारियों ने बेंगलुरू के जेपी नगर इलाके में डॉलर्स कॉलोनी में एक बिल्डर के आवास पर छापा मारा और वहां तलाशी और निरीक्षण किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2024 2:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story