क्रिकेट: तेज गेंदबाज बनने के लिए अनुशासन, निरंतरता और कड़ी मेहनत जरूरी नवदीप सैनी

तेज गेंदबाज बनने के लिए अनुशासन, निरंतरता और कड़ी मेहनत जरूरी  नवदीप सैनी
दिल्ली प्रीमियर लीग युवाओं के लिए कौशल दिखाने और आईपीएल में जगह बनाने का बड़ा मौका है, साथ ही वो अनुभवी भारतीय क्रिकेटरो के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर नए गुर भी सीख सकते हैं। इस कड़ी में वेस्ट दिल्ली लायंस के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने युवा गेंदबाजों के साथ एक खास मंत्र शेयर किया, जिससे वो अपने कौशल को और निखार सकते हैं।

नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली प्रीमियर लीग युवाओं के लिए कौशल दिखाने और आईपीएल में जगह बनाने का बड़ा मौका है, साथ ही वो अनुभवी भारतीय क्रिकेटरो के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर नए गुर भी सीख सकते हैं। इस कड़ी में वेस्ट दिल्ली लायंस के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने युवा गेंदबाजों के साथ एक खास मंत्र शेयर किया, जिससे वो अपने कौशल को और निखार सकते हैं।

नवदीप सैन ने दमदार तेज गेंदबाज बनने की चाहत रखने वालों के लिए अनुशासन और लगातार अभ्यास के महत्व पर बात की।

दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) टी 20 में खेल रही वेस्ट दिल्ली लायंस की टीम में सबसे सीनियर खिलाड़ी नवदीप सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

नवदीप सैनी ने वेस्ट दिल्ली लायंस से कहा, "मैंने क्रिकेट खेलना शुरू करने के बाद से ही हमेशा अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया है। तेज गेंदबाजी आसान नहीं है, इसमें महारत हासिल करने के लिए आपको दिन-रात कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। अगर आप तेज गेंदबाज बनना चाहते हैं तो आपको अनुशासित होना चाहिए।"

दो टेस्ट, आठ वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले सैनी अब दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) में अपने कौशल का प्रदर्शन कर रहे हैं।

अब तक अपने एकमात्र मैच में जीत हासिल करने के बाद, वेस्ट दिल्ली लायंस अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए उत्सुक हैं।

बुधवार को ये टीम पुरानी दिल्ली 6 का सामना करने के लिए तैयार हैं।

सैनी ने आगे कहा, "हमारा पहला मैच वास्तव में अच्छा रहा और सभी चीजें हमारी योजना के अनुसार हुईं। मैच के दौरान हर कोई एक-दूसरे का समर्थन कर रहा था, यह हम सभी के लिए एक साथ खेलने का पहला अवसर था और हमने अच्छा टीम वर्क दिखाया।"

"एक टीम के रूप में जब आप पहला मैच जीतते हैं तो यह वास्तव में टीम को आगे बढ़ने में मदद करता है। हमने आज के खेल के लिए बहुत अच्छी तैयारी की है। हमारी प्रक्रिया वही रही है, जो हमने पहले मैच से पहले किया था। हमने आज के खेल के लिए भी वही किया है। हमारा वास्तव में अच्छा प्रदर्शन रहा है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Aug 2024 7:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story