राजनीति: दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ लोकसभा चुनाव में अनियमितता का आरोप लगाते हाईकोर्ट में दायर की याचिका

दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ लोकसभा चुनाव में अनियमितता का आरोप लगाते हाईकोर्ट में दायर की याचिका
चुनाव में वह भाजपा के रोडमल नागर से 1,46,089 मतों के अंतर से हार गए थे।

भोपाल, 17 जुलाई (आईएएनएस) वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को राजगढ़ लोकसभा चुनाव में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय में याचिका दायर की। चुनाव में वह भाजपा के रोडमल नागर से 1,46,089 मतों के अंतर से हार गए थे।

दिग्विजय सिंह के कार्यालय ने आईएएनएस को बताया कि अपनी याचिका में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने अनियमितताओं को उजागर किया है। इसमें आरोप लगाया गया है कि निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव मानदंडों का पालन नहीं किया गया।

प्रचार के दौरान, सिंह ने लोगों से यह कहते हुए समर्थन मांगा था कि यह उनका आखिरी चुनाव है।

सिंह ने पहले रिटर्निंग अधिकारी पर भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के निर्देशों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया था।

चुनाव में कांग्रेस को मध्य प्रदेश में कम से कम तीन से पांच लोकसभा सीटें जीतने की उम्मीद थी। इसमें राजगढ़ और छिंदवाड़ा की सीटी भी शामिल थी। लेकिन प्रदेश में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली। भाजपा ने राज्य की सभी 29 सीटों पर जीत हासिल की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 July 2024 7:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story