शिक्षा: 31 जुलाई से एक अगस्त तक ऑनलाइन क्लास, दो अगस्त को छुट्टी

31 जुलाई से एक अगस्त तक ऑनलाइन क्लास,  दो अगस्त को छुट्टी
कांवड़ यात्रा को देखते हुए जिला अधिकारी गौतम बुद्ध नगर ने आदेश जारी करते हुए बताया है कि 31 जुलाई से एक अगस्त तक सभी स्कूलों में ऑनलाइन क्लास चलेगी और बच्चों को स्कूल नहीं जाना होगा। उन्होंने साफ किया है कि गौतमबुद्ध नगर में दो अगस्त को सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

नोएडा, 30 जुलाई (आईएएनएस)। कांवड़ यात्रा को देखते हुए जिला अधिकारी गौतम बुद्ध नगर ने आदेश जारी करते हुए बताया है कि 31 जुलाई से एक अगस्त तक सभी स्कूलों में ऑनलाइन क्लास चलेगी और बच्चों को स्कूल नहीं जाना होगा। उन्होंने साफ किया है कि गौतमबुद्ध नगर में दो अगस्त को सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

जिलाधिकारी की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए जनपद के समस्त शिक्षण संस्थान 31 जुलाई से एक अगस्त को ऑनलाइन क्लास चलाएंगे। इसके साथ ही दो अगस्त को श्रावण मास की शिवरात्रि के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है।

गौरतलब है कि कांवड़ यात्रा को देखते हुए गाजियाबाद में 29 जुलाई से दो अगस्त तक सभी स्कूल बंद करने के आदेश जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने पहले ही जारी किए हैं। जिले में 22 जुलाई से यातायात विभाग ने डायवर्जन प्लान लागू कर दिया था।

श्रावण मास 22 जुलाई से प्रारम्भ होने तथा मुख्य जलाभिषेक शिवरात्रि दाे अगस्त को होने के कारण गाजियाबाद सीमा से होकर बड़ी संख्या में शिव भक्त हरिद्वार से जल लेकर राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली एवं सीमावर्ती जनपदों को जाते हैं।

कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए अपर पुलिस उपायुक्त, यातायात कमिश्नरेट-गाजियाबाद ने 22 जुलाई की रात से भारी वाहनों और 26 जुलाई की रात से छोटे एवं हल्के वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 July 2024 6:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story