राष्ट्रीय: पेरिस ओलंपिक में मेडल लाने से चूके बलराज पंवार, लेकिन परिजनों ने बढ़ाया हौसला, कहा- अगली बार लाएगा मेडल

पेरिस ओलंपिक में मेडल लाने से चूके बलराज पंवार, लेकिन परिजनों ने बढ़ाया हौसला, कहा- अगली बार लाएगा मेडल
पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने वैश्विक मंच पर तिरंगे का मान बढ़ाया है। इसके साथ ही विलायती खिलाड़ियों को लगे हाथों ये पैगाम भी दे दिया है कि ‘हम भारतीय किसी से कम नहीं हैं’। ताज्जुब और खुशी की बात यह है कि हर खेल में हमारे खिलाड़ियों ने तिरंगे का शान बढ़ाया है। जिसे लेकर चौतरफा चर्चा हो रही है। उधर, ऐसा कमाल दिखाने वाले खिलाड़ियों के घरों में भी खुशी का ठिकाना नहीं है। हर कोई पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचने वाले खिलाड़ियों के परिजनों को बधाई देने पहुंच रहा है।

करनाल, 30 जुलाई (आईएएनएस)। पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने वैश्विक मंच पर तिरंगे का मान बढ़ाया है। इसके साथ ही विलायती खिलाड़ियों को लगे हाथों ये पैगाम भी दे दिया है कि ‘हम भारतीय किसी से कम नहीं हैं’। ताज्जुब और खुशी की बात यह है कि हर खेल में हमारे खिलाड़ियों ने तिरंगे का शान बढ़ाया है। जिसे लेकर चौतरफा चर्चा हो रही है। उधर, ऐसा कमाल दिखाने वाले खिलाड़ियों के घरों में भी खुशी का ठिकाना नहीं है। हर कोई पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचने वाले खिलाड़ियों के परिजनों को बधाई देने पहुंच रहा है।

वहीं पेरिस ओलंपिक के खुमार के बीच बलराज पंवार की चौतरफा चर्चा हो रही है। हालांकि, वो मेडल लाने से चूक गए, लेकिन क्वार्टर फाइनल में उनका प्रदर्शन शानदार रहा जिसे लेकर उनके परिजनों के बीच उत्साह का भाव देखने को मिल रहा है।

इसके अलावा, परिजनों ने विश्वास ने जताया है कि आने वाले दिनों में उनका बेटा बलराज जरूर मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाएगा। आज से चार साल पहले बलराज की दिलचस्पी नौकायन को लेकर जगी थी। इसके बाद उन्होंने नौकायन चलाना शुरू किया। इस बीच, छह साल पहले वो सेना में भी भर्ती हुए थे। यहीं उन्हें इस खेल के बारे में जानकारी मिली, तो इसे लेकर उनकी दिलचस्पी जगी।

पिता के देहांत के बाद मां ने बड़ी मुश्किल से अपने बेटे का पालन-पोषण किया और उसे इस काबिल बनाया कि वो आज पेरिस ओलंपिक तक का सफर तय करने में सफल हो पाया है।

बेशक मेडल जीतने में असफल हुआ, लेकिन परिजनों को पूरा विश्वास है कि आगामी दिनों में उनका बेटा कमाल दिखाने में जरूर सफल होगा।

स्थानीय विधायक हरविंदर कल्याण ने भी बलराज के घर पहुंचकर परिजनों को बधाई दी और उन्हें कहा कि आपने पेरिस ओलंपिक में शानदार किया।

विधायक ने कहा, “मुझे गर्व है कि करनाल का बेटा यहां तक पहुंचा है। बलराज पंवार चौथे क्वार्टर फाइनल में पांचवें स्थान पर रहे। अब पदक की रेस से वो बाहर हो गए हैं और उनका अगला मैच रैंकिंग के लिए होगा। बलराज पंवार ने आज के टूर्नामेंट में इस ओलंपिक का अपना बेस्ट प्रदर्शन दिया था। बलराज को उनके भविष्य के लिए हर कोई शुभकामनाएं दे रहा है।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 July 2024 6:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story