लोकसभा चुनाव 2024: शक्ति प्रदर्शन के बीच कांग्रेस की प्रणीति शिंदे ने सोलापुर से नामांकन दाखिल किया

शक्ति प्रदर्शन के बीच कांग्रेस की प्रणीति शिंदे ने सोलापुर से नामांकन दाखिल किया
भीषण गर्मी के बीच बड़े पैमाने पर शक्ति प्रदर्शन के बाद, महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की कांग्रेस विधायक प्रणीति सुशील कुमार शिंदे ने गुरुवार को सोलापुर (एससी) लोकसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

सोलापुर (महाराष्ट्र), 18 अप्रैल (आईएएनएस)। भीषण गर्मी के बीच बड़े पैमाने पर शक्ति प्रदर्शन के बाद, महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की कांग्रेस विधायक प्रणीति सुशील कुमार शिंदे ने गुरुवार को सोलापुर (एससी) लोकसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

शिंदे (43) के साथ उनके पिता पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे, उनके परिवार के सदस्य, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले और शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा), समाजवादी पार्टी, भाकपा, माकपा और आप समेत एमवीए सहयोगियों के अन्य वरिष्ठ नेता भी थे।

पटोले ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उस पर "पिछले 10 साल से देश को पतन की ओर धकेलने" का आरोप लगाया।

पटोले ने कहा, “नरेंद्र मोदी लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहे… इसकी बजाय, वह एक भ्रष्ट शासन का नेतृत्व कर रहे हैं क्योंकि सभी दलों के भ्रष्टाचार के आरोपी नेता अब भाजपा में हैं। इसके विपरीत, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले कुछ वर्षों में भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से जनता के दर्द और समस्याओं को समझने के लिए उनसे सीधे संवाद किया।”

पटोले ने लोगों के घरों को ध्वस्त करने की बुल-डोजर रणनीति के माध्यम से महाराष्ट्र की संस्कृति को खराब करने के लिए राज्य सरकार की भी आलोचना की, क्योंकि उन्होंने मतदाताओं से भाजपा को सत्ता से हटाने की अपील की।

उन्होंने कहा, “भाजपा शहर के विकास या लोगों की वास्तविक समस्याओं को हल करने में एक बड़ी बाधा बन गई है। अब आने वाले लोकसभा चुनाव में इसे किनारे करने का समय आ गया है।''

अनुभवी माकपा नेता नरसय्या एडम ने सोलापुर में विशाल रे नगर कॉलोनी के पुनर्विकास का श्रेय लेने की कोशिश के लिए भाजपा पर हमला किया।

यह कहते हुए कि जिस प्रमुख आवास योजना पर उन्होंने दशकों तक काम किया, वह 2013 में वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी द्वारा शुरू की गई थी, एडम ने दावा किया कि भाजपा अब इसे अपनी रचना के रूप में पेश करने की कोशिश कर रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 April 2024 5:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story