राष्ट्रीय: बस्तर पुलिस मुठभेड़ में अबूझमाड़ के जंगल में 5 नक्सली ढेर

बस्तर  पुलिस मुठभेड़ में अबूझमाड़ के जंगल में 5 नक्सली ढेर
छत्तीसगढ़ के बस्तर के अबूझमाड़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। नक्सली मुठभेड़ में पुलिस जवानों ने नक्सलियों को मार गिराया।

बस्तर, 3 जुलाई (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के बस्तर के अबूझमाड़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। नक्सली मुठभेड़ में पुलिस जवानों ने नक्सलियों को मार गिराया।

आईजी सुंदरराज ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। अबूझमाड़ के जंगलों से नक्सलियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन चलाया गया। जिसके लिए 30 जून को एसटीएफ, आईटीबीपी और बीएसएफ की संयुक्त टीम को रवाना किया गया था।

2 जुलाई की सुबह घमंडी और हितुलवाड़ के जंगल में माओवादियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इसके बाद इलाके में सर्चिंग के दौरान कुल 5 पुरुष माओवादियों का शव बरामद किए गए। मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त की जा रही है। घटनास्थल से हथियार और भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है।

आईजी ने बताया कि जिन नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है। वो नक्सल संगठन के सेंट्रल कमेटी मेंबर की सुरक्षा में तैनात पीएलजीए बटालियन नंबर 1 के सदस्य हैं। सेंट्रल कमेटी मेंबर की सुरक्षा कई लेयर की होती है।

आईजी ने बताया कि बस्तर में बीते 6 महीने से नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें अब तक 136 नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया है। नक्सलियों को खत्म करने के लिए आगामी दिनों में भी ऐसे ही अभियान चलाए जाएंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 July 2024 2:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story