राष्ट्रीय: झारखंड में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट

झारखंड में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट
झारखंड में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में झारखंड के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि कल से बारिश हो रही है, इसका अनुमान पहले ही लगाया गया था।

रांची, 2 अगस्त (आईएएनएस)। झारखंड में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में झारखंड के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि कल से बारिश हो रही है, इसका अनुमान पहले ही लगाया गया था।

कल देर शाम लो प्रेशर, साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से बारिश हो रही है। इसी कारण अगले 24 घंटे में कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि रांची के साथ-साथ गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार, लोहरदगा, हजारीबाग और गुमला में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

शनिवार को कोडरमा, गिरिडीह, बोकारो, रामगढ़ में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, बीते दिनों हुई बरसात के चलते कई जगहों पर जलभराव और जाम की समस्या पैदा हो गई।

मौसम वैज्ञानिक ने लोगों से अपील की है कि जिन इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है, वहां अति आवश्यक न हों तो घर से बाहर न निकलें, क्योंकि तेज बारिश के दौरान कई बार पेड़ भी गिरते हैं और बिजली भी चली जाती है।

उन्होंने कहा, घर में रहें, सुरक्षित रहे। मौसम में जैसे ही कुछ परिवर्तन होता है, इसकी जानकारी साझा की जाएगी। उन्होंने कहा कि बारिश के दिनों में निचले इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो जाती है। इसलिए, जलभराव के दौरान घरों से बाहर न निकलें। किसानों से अपील है कि वह भी पेड़ के नीचे न रहें। लोगों से उम्मीद है कि वह भारी बारिश को देखते हुए अपना ख्याल रखेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Aug 2024 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story