बांग्लादेश बवाल: पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा समिति की बैठक में बांग्लादेश की स्थिति पर हुई चर्चा

पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा समिति की बैठक में बांग्लादेश की स्थिति पर हुई चर्चा
  • पीएम आवास पर हुई सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बीते सोमवार केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक हुई। देर शाम हुई इस बैठक में पड़ोसी देश बंगलादेश में बिगड़े हालातों पर चर्चा हुई। इसके साथ ही बांग्लादेश में तेजी से बदलते राजनीतिक परिदृश्य और प्रधानमंत्री शेख हसीना के भारत आने के बाद उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की गई।

यूनीवार्ता ने प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि देर रात मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में उनके आवास पर सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक हुई। बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बंगलादेश के राजनीतिक घटनाक्रम और इसके बाद उत्पन्न स्थिति की जानकारी दी गई।

बैठक में पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री जयशंकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कुछ वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए थे।

बांग्लादेश में स्वतंत्रता संग्रामियों को 30 फीसदी आरक्षण के विरोध में शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। भारी विरोध और बढ़ते बवाल के चलते प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम से इस्तीफा दे दिया है। वो बांग्लादेश छोड़कर भारत आई। अब बांग्लादेश में तख्तापलट होने की खबर है। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की रिहाई का आदेश दिया गया है।अब माना जा रहा है कि खालिदा जिया एक बार फिर सत्ता में आ सकती है।

Created On :   6 Aug 2024 4:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story