अयोध्या रेप केस की इनसाइड स्टोरी: नाबलिग के साथ हुए दुष्कर्म को लेकर सपा लगातार जांच की कर रही है मांग, फिर क्यों हो रही है सियासत?

नाबलिग के साथ हुए दुष्कर्म को लेकर सपा लगातार जांच की कर रही है मांग, फिर क्यों हो रही है सियासत?
  • पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये मिलने चाहिए- सपा सांसद
  • अयोध्या रेप केस पर सियासत जारी
  • जांच हो- अखिलेश यादव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अयोध्या रेप केस मामले पर सियासत तेज है। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव लगातार मामले की डीएनए टेस्ट की मांग कर रहे हैं। वहीं, फैजाबाद (अयोध्या) के सांसद अवधेश प्रसाद ने घटना को शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि आरोपी को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। अवधेश प्रसाद ने कहा कि समाजवादी पार्टी की मांग है कि सरकार पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराए। साथ ही, पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये भी दे।

जांच हो- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा, 'अयोध्या रेप केस मामले में भाजपा चुनाव से पहले साजिश करना चाहती है। इसका मकसद पहले दिन से ही समाजवादियों को बदनाम करने की है। मुसलमानों को लेकर इनकी सोच पहले से ही अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक है। अगर कोई 'योगी' लोकतंत्र, संविधान में विश्वास नहीं रखता है तो वह 'योगी' नहीं हो सकता है।

अखि‍लेश ने कहा, ''मैं आपको 3 घटनाओं का उदाहरण देना चाहता हूं। पहली घटना हाथरस की है, जिसमें भाजपा विधायकों और नेताओं ने एक साधु के कार्यक्रम की अनुमति के लिए लिखा था। लेकिन प्रशासन ने ठीक से इंतजाम नहीं किए और नतीजा ये हुआ कि बड़ी संख्या में लोगों की जान चली गई। दूसरी बात, आपने गोमती नगर में देखा होगा, पुलिस ने पूरी लिस्ट दी थी, लेकिन सीएम और भाजपा की सरकार चाहती है कि पुलिस भाजपा की कार्यकर्ता बन जाए। जब ​​पुलिस ने सभी नामों की लिस्ट दी तो सीएम ने सिर्फ यादवों और मुसलमानों का नाम क्यों लिया?''

मुआवजा मिले- अवधेश प्रसाद

इधर, सपा सांसद अवेधश प्रसाद को लेकर बीजेपी लगातार तंज कस रही है। इस बीच सपा सांसद अवेधश प्रसाद ने कहा, "यह घटना बेहद शर्मनाक है। समाजवादी पार्टी पूरी तरह से पीड़िता के साथ खड़ी है। जो भी आरोपी है उसे सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए, उसे फांसी की सजा मिलनी चाहिए। पार्टी ने एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है और उसे जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट देने को कहा है, रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। समाजवादी पार्टी की मांग है कि सरकार पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराए और उन्हें 20 लाख रुपये दे।"

जानें पूरा मामला

अयोध्या में नाबालिग से गैंग रेप को लेकर बीजेपी लगातार सपा पर हमलावर दिखाई दे रही है। रेप केस के मुख्य आरोपी मोईद खान सपा के समर्थक माने जाते हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर मोईद खान के फैजाबाद सांसद अवधेश प्रसाद के साथ कई फोटो वायरल हो रहा है। ऐसे में बीजेपी सपा को मामले में घेरने में लगी हुई है। भाजपा प्रदेश मुख्यालय के बाहर मुलायम सिंह यादव के बयान को होर्डिंग पर लगवाया गया है। जिस पर लिखा है, 'लड़के हैं गलती हो जाती है।'

Created On :   5 Aug 2024 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story